Menu Close

ह‍रियाणा : पानीपत में सामने आया लव जिहाद का मामला, लोग सडकाें पर उतरे तो जागी पुलिस

हरियाणा में यमुनागर और कुरुक्षेत्र के बाद अब पानीपत में लव जिहाद का आरोप लगाया गया है ! जिले के एक गांव में हिंदू युवती के मुस्लिम युवक के साथ चले जाने पर लोग सड़कों पर उतर आए।

समालखा (पानीपत) : ह‍रियाणा में लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है ! यमुनानगर और कुरुक्षेत्र के बाद अब पानीपत जिले के गांव हथवाला में लव जिहाद का आरोप लगाया गया है। यहां एक मुस्लिम युवक गांव की बीए द्वितीय में पढऩेवाली छात्रा को भगा ले गया। आरोप है कि, युवक शादी करने की नीयत से युवती को बहला फुसलाकर भगा ले गया। घटना के बारे में शिकायत करने के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो लोग सड़कों पर उतर आए। हालत गंभीर होते देख पुलिस ने युवक के परिवार के लोगों को हिरासत में ले लिया।

लाेगों का कहना है इस मामले में पुलिस ने पिछले पांच दिन से पुलिस कुछ नहीं किया है। मंगलवार सुबह पुलिस पर लापरवाही करने और कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए सैकड़ाें की संख्‍या में बस अड्डे पर जमा हो गए। लोगों ने वहां सड़क जाम कर दिया और नारेबाजी करने लगे !

इसके बाद भी लोग शांत नहीं हुए तो पुलिस ने आरोपित युवक के परिवार के कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया गया। दूसरी ओर, ग्रामीणों ने पुलिस को शाम चार बजे तक लडकी को बरामद करने का अल्टीमेटम दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि, आरोपित व युवती की तलाश में सीआइए सहित कई टीमें लगी है। जल्द ही मिलने की उम्मीद है।

पिता ने दर्ज कराई शिकायत

छात्रा के पिता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि, वह खेतीबाड़ी करता है। उसकी एक बेटी और एक बेटा है। बेटी समालखा के कालेज में बीए द्वितीय में पढ़ती है। उसने बताया कि, शुक्रवार सुबह पांच बजे के करीब जब वो पशुबाड़े से वापस घर आए तो बेटी नहीं मिली। उसकी इधर उधर काफी तलाश की, लेकिन कोई पता नहीं चल  सका !

छात्रा के पिता ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि; इसके बाद पता चला कि, गांव का ही शाबिर नाम का युवक भी रात से लापता है ! यही युवक उसकी बेटी को शादी करने की नीयत से बहला फुसलाकर भगा ले गया है। बेटी घर से करीब डेढ़ लाख रुपये की नकदी, सोने की  कानों की बाली व अन्य जेवरात चोरी कर ले गई !

कई टीमें तलाश में लगी है

डीएसपी (मुख्यालय) सतीश वत्स का कहना है कि, पुलिस मामले में केस दर्ज कर युवक और युवती की तलाश में लगी है। इसको लेकर सीआइए की कई टीमें गठित की गई हैं। उन्होंने कहा कि, ग्रामीण शांति और भाईचारा बनाकर रखें। कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

स्त्रोत : जागरण

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *