Menu Close

समाज में दैवीय ऊर्जा का प्रक्षेपण करनेवाले मंदिरों की संपत्ति का दुरूपयोग किया जा रहा है ! : टी. आर. रमेश, चेन्नई

चेन्नई में हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से गुरुपूर्णिमा महोत्सव संपन्न !

चेन्नई : मंदिरों से समाज में दैवीय ऊर्जा का प्रक्षेपण होता है; किंतु आज कुछ लोग मंदिर की संपत्ति का दुरूपयोग कर रहे हैं ! साथ ही मंदिर की संपत्ति का उपयोग हिन्दुओं के लिए नहीं किया जाता ! मंदिर उपासक संघ के अध्यक्ष श्री. टी.आर्. रमेश ने ऐसा प्रतिपादित किया। अरुम्बकम्, चेन्नई के डी.जी. वैष्णव महाविद्यालय में हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से २१ जुलाई २०१९ को आयोजित गुरुपूर्णिमा महोत्सव में वे प्रमुख अतिथि के रूप में वे बोल रहे थे। इस कार्यक्रम में और अनेक जिज्ञासु उपस्थित थे।

श्री. टी.आर्. रमेश

कार्यक्रम के आरंभ में श्रीमती सुधा गोपालकृष्णन् ने परात्पर गुरु डॉ. जयंत आठवलेजी के आशीर्वाद पर संदेश का वाचन किया। इस अवसर पर ‘परात्पर गुरु डॉ. जयंत आठवलेजी का व्यापक कार्य’ एवं ‘हिन्दू जनजागृति समिति के प्रसारकार्य’ पर आधारित दृश्यश्राव्यचक्रिकाएं दर्शाई गई। हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. बालाजी के हाथों धर्मरक्षा एवं धर्मसंवर्धन का कार्य करनेवाले कुछ प्रखर हिन्दुत्वनिष्ठों को सम्मानित किया गया। समिति के श्री. प्रभाकरन् ने प्रमुख अतिथि श्री. टी.आर. रमेश को सम्मानित किया।

हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से श्रीमती सुगंधी जयकुमार ने ‘लोकतंत्र की निरर्थकता एवं हिन्दू राष्ट्र की आवश्यकता’ इस विषय पर मार्गदर्शन किया। श्रीमती कल्पना बालाजी ने कार्यक्रम का सूत्रसंचालन किया।

क्षणिकाएं

१. प्रमुख अतिथि श्री. टी. आर्. रमेश ने बताया कि, ‘सनातन पंचांग में विद्यमान सकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव के कारण मैं इस कार्य की ओर आकर्षित हुआ !

२. श्री. बालाजी के कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी श्री. सैम और श्री. बाच्छा अन्य पंथ के हैं; परंतु फिर भी उन्होंने इस महोत्सव में सेवा की और वे अंत तक उपस्थित थे !

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *