Menu Close

हिन्दू जनजागृति समिति एवं समस्त हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों की ओर से महाराष्ट्र में विविध स्थानों पर नरवीर बाजीप्रभु देशपांडे बलिदान दिवस का आयोजन !

युवकों के सामने रखा गया हिन्दवी स्वराज्य की स्थापना के शौर्य का इतिहास !

नांदेड : ‘‘संघर्ष करना हो, तो उसे ऐसे करना चाहिए की उससे जीते तो भी इतिहास बनना चाहिए और हारें, तो भी इतिहास बनना चाहिए,’, इस वचन को सार्थ करानेवाले ‘नरवीर बाजीप्रभु देशपांडे’ का बलिदान दिवस हिन्दू जनजागृति समिति एवं समस्त हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों की ओर से राज्य के विविध स्थानों पर हाल ही में मनाया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों के माध्यम से युवापीढी के सामने नरवीर बाजीप्रभु देशपांडेद्वारा हिन्दवी स्वराज्य स्थापना के कार्य में दिखाए गए अतुलनीय शौर्य का इतिहास रखा गया एवं युवकों को राष्ट्रकार्य में सहभागी होने का आवाहन भी किया गया।

इन कार्यक्रमों में राष्ट्र एवं धर्मप्रेमियों ने ३०० सैनिक और फुलाजीप्रभु देशपांडे के साथ ‘घोडखिंड’ (जहाँ से केवल एक ही घुड़सवार आ, या जा सकता था !) लड कर सिद्दी जोहर के घेरे से छत्रपति शिवाजी महाराज को पन्हाळगढ से विशालगढ तक सुरक्षित पहुंचानेवाले नरवीर बाजीप्रभु देशपांडे का अभिवादन किया गया !

नांदेड में ‘होय हिंदूच’ इस संगठन की ओर से कार्यक्रम का आयोजन !

नांदेड में छत्रपति शिवाजी महाराज के पुतले के पास ‘होय हिंदूच’ इस संगठन की ओर से नरवीर बाजीप्रभु देशपांडे बलिदान दिवस का आयोजन किया गया था। छत्रपति शिवाजी महाराज एवं बाजीप्रभु देशपांडे की प्रतिमाओं को पुष्पहार समर्पित कर कार्यक्रम का आरंभ किया गया।

यहां हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. हर्षद खानविलकर ने उपस्थित युवकों के सामने नरवीर बाजीप्रभु देशपांडेद्वारा दिखाए गए शौर्य का इतिहास विशद किया। इस समय ‘होय हिंदूच’ इस संगठन सर्वश्री गौरव वाळिंबे, गिरीश रघुजीवार, आकाश कापकर, पवन यादव, खुशाल यादव, रोहित काळे, अजय यादव, सौरभ कांधरकर, लकी ठाकूर एवं हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. वैभव आफळे उपस्थित थे।

जळगांव में धर्मप्रेमियों ने ली हिन्दू राष्ट्र स्थापना की प्रतिज्ञा !

खरची (एरंडोल) : जळगांव के एरंडोल तहसिल के खरची के धर्मप्रेमी श्री. जितेंद्र चौधरी और उनके सहयोगियों ने हनुमान मंदिर में नरवीर बाजीप्रभु देशपांडे के बलिदान दिवस का आयोजन किया।

यहां हिन्दू जनजागृति समिति की अेर से नरवीर बाजीप्रभु देशपांडे के पराक्रम की शौर्यगाथा प्रस्तुत की गई। इस अवसर पर उपस्थित युवकों ने जिस प्रकार से वीर बाजीप्रभु ने हिन्दवी स्वराज्य हेतु अपना सबकुछ त्याग दिया, उसी प्रकार से हम हिन्दू राष्ट्र स्थापना हेतु जोरदार प्रयास करने की प्रतिज्ञा ली !

संभाजीनगर में बाजीप्रभु के शौर्य का इतिहास सामने रखकर स्वरक्षा प्रदर्शनों का प्रस्तुतिकरण !

भांगसी मातागढ (संभाजीनगर) : संभाजीनगर के भांगसी मातागढ में हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से बाजीप्रभु देशपांडे बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में श्री. निरंजन चोडणकर ने युवकों के सामने शौर्यगाथा का विषय रखा। इस कार्यक्रम में १५ राष्ट्र एवं धर्मप्रेमी युवक उपस्थित थे।

इस अवसर पर स्वसंरक्षण प्रत्यक्षिक प्रस्तुत कर अंत में हिन्दू राष्ट्र स्थापना की प्रतिज्ञा ली गई !

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *