Menu Close

कोरोना वायरस : चीन सरकार द्वारा लोगों से मांसाहार छोडने की अपील, सब्जियां उगाने के आदेश

 हिन्दू धर्म में मांसाहार निषिद्ध माना गया है तथा शाकाहार का भी महत्त्व बताया है, इसकी झलक इस कोरोना वायरस से दिखती है ! – सम्पादक, हिन्दुजागृति

चीन में करोना वायरस कहर बरपा रहा है। इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या बढती जा रही है। चीन में हालात ये हैं कि अब राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने सेना को भी मदद के लिए बुला लिया है।

इस बीच चीन की सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे मांस खाना बंद कर दें। इसकी जगह सब्जियां खाएं। चीन के हुबेई प्रांत के सभी शहरों समेत पूरे देश के 21 शहरों में मांसाहार को प्रतिबंधित कर दिया गया है। सरकार ने लोगों से कहा है कि, वे मांस खाना बंद कर दें और सब्जियां खाएं। किसानों से कहा गया है कि, वे सब्जियां ज्यादा से ज्यादा उगाएं।

चीन के कृषि मंत्रालय ने आदेश जारी कर कहा है कि, देश की सभी एजेंसियां खाद्यान उत्पादन में लगे ताकि देश में खाने की किल्लत न हो। पड़ोसी देशों से फलों और सब्जियों की आयात बढ़ाने की कवायद भी की जा रही है। ताकि जिन्हें सिर्फ मांस खाने की आदत है उन्हें सब्जियां कम न पडे ।

चीन की सरकार ने कहा है कि वो सभी विदेशी नागरिकों की सुरक्षा का ध्यान रखेगी। चीन के विदेशमंत्री वांग यी ने कहा कि वे सभी विदेशी नागरिकों की सुरक्षा करने का आश्वासन देते हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि चीन अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ जिम्मेदारी की भावना और खुलेपन के सिद्धांतों का पालन करने के साथ सहयोग को मजबूत करना जारी रखेगा।

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *