Menu Close

बदायूं : होली के दिन मस्जिद पर रंग गिरने से गुस्साए धर्मांधों की भीड ने हिन्दुओं पर किया पथराव

वजीरगंज (बदायूं) – यहां होली पर रंग गिरने को लेकर सांप्रदायिक हिंसा हुई । धर्मांधों की भीड द्वारा पथराव हुआ। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठी फटकार कर भीड़ को दौड़ाया। पथराव में कई लोगों को चोटें आईं हैं। पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्जकर एक आरोपी का शांतिभंग में चालान किया है।

पुसगवां गांव में बुधवार दोपहर ग्रामीण होली की चौपाई निकाल रहे थे। ग्रामीणों के अनुसार, चौपाई में लोग एक-दूसरे पर रंग डाल रहे थे। मस्जिद के पास से गुजरते समय रंग धर्मस्थल पर गिर गया, इससे धर्मांध लोग चौपाई के सामने आ गए। धर्मस्थल पर रंग डालने को लेकर विवाद शुरू हो गया। सूचना पर थाना पुलिस भी पहुंच गई लेकिन तब तक वहां काफी भीड़ जमा हो गई थी। देखते ही देखते धर्मांधों की भीड ने पथराव कर दिया।

हालात बिगड़ते देख पुलिस ने भी लाठी फटकारना शुरू की, इससे भगदड़ मच गई। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। पथराव में विष्णु और सर्वेश घायल हो गए। उन्हें स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

इस घटना को लेकर दो ट्रैक्टर ट्रॉली में तमाम लोग थाने पहुंचे। इनमें कई लोगों ने पुलिस की लाठी से घायल होना बताया। इंस्पेक्टर धनंजय कुमार पांडेय ने मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

पुलिस ने प्रदीप की तहरीर पर भूरे उर्फ फारुख अली और उसके नाबालिग बेटे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। भूरे का शांतिभंग में चालान कर दिया गया है। गांव में तनाव की स्थिति है। इंस्पेक्टर ने बताया कि पथराव नहीं हुआ है। छत से ईंट गिर गई थी, जिससे महिला घायल हुई है। इसमें दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट हुई है। इनमें एक नाबालिग है।

स्रोत : अमर उजाला

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *