Menu Close

गाय को ‘राष्ट्रीय माता’ का दर्जा दिलाने हेतु हिंदू युवा वाहिनी द्वारा मिस्ड कॉल आंदोलन

उत्तरप्रदेश –cow-pujan गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ द्वारा शुरू किए गए संगठन हिंदू युवा वाहिनी की अलीगढ़ शाखा ने गाय को ‘राष्ट्र माता’ का दर्जा दिलाने के लिए एक आंदोलन शुरू किया है। इसके लिए एक नंबर 07533007511 जारी किया गया है और लोगों से इसमें मिस्ड कॉल देने की अपील की जा रही है।

विश्व हिंदू परिषद भी इस आंदोलन का समर्थन कर रहा है। अगर अलीगढ़ में इस आंदोलन की प्रतिक्रिया अच्छी मिली तो हिंदू युवा वाहिनी इसका विस्तार अलग-अलग राज्यों में करेगी।

हिंदू युवा वाहिनी के महंत कौशल नाथ ने कहा, ‘इस पहल को कई अन्य संगठनों का भी समर्थन है। हम भारत में गाय को ‘राष्ट्र माता’ का दर्जा दिलाने की लड़ाई को जीतना चाहते हैं। लोगों को बस इस आंदोलन के समर्थन में मिस्ड कॉल देनी होगी और उन्हें तुरंत एक मैसेज मिलेगा। इस आंदोलन के जरिए लोगों में गाय की हालत को लेकर चेतना भी जगाना चाहते हैं।’

नाथ ने कहा, ‘हम लोगों को गायों को अपनाने, गौशाला में दान देने, उनके इलाज कराने, उन्हें घर देने के लिए प्रेरित करेंगे।’ उन्होंने बताया कि अभी तक अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। हिंदू युवा वाहिनी के सदस्य सांसद योगी आदित्यनाथ के साथ अगले महीने मीटिंग करेंगे। इस मीटिंग में देश के अन्य राज्यों में भी इस आंदोलन के विस्तार की चर्चा होगी।

विश्व हिंदू परिषद के राम कुमार ने कहा, ‘हम गाय की सुरक्षा पर काम कर रहे हैं। हमारी अलीगढ़ शाखा की नजर गाय चोरों पर है। यह एक सामाजिक कार्य है और किसी को इसमें कोई आपत्त‍ि नहीं होनी चाहिए।’

स्त्रोत : आज तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *