Menu Close

तालिबान ने ली काबुल हमले की जिम्मेदारी, चार भारतीय समेत १४ लोगों की मौत

काबुल – अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित एक गेस्ट हाउस में बुधवार को तीन बंदूकधारियों के हमले में चार भारतीय और एक अमेरिकी समेत १४ लोगों की मौत हो गई है। पार्क पैलेस गेस्ट हाउस विदेशी नागरिकों के बीच लोकप्रिय है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले में भारतीय राजदूत निशाने पर थे। इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है।

अफगान फोर्सेस के मुताबिक, हमला स्थानीय समयानुसार रात ८.३० बजे हुआ। सात घंटे तक चले ऑपरेशन में तीनों हमलावरों को मार गिराया गया। हमले में छह लोग घायल हुए हैं, जबकि ४४ लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को खाली करा दिया था।

संगीत समारोह के पहले हुआ हमला

अफगान राष्ट्रीय सेना के १११वीं कोर के कमांडर कदम शाह शहीम के मुताबिक, पार्क पैलेस होटल में शाम को एक संगीत समारोह का आयोजन किया गया था। समारोह शुरू होने से पहले ही हमला हो गया। तब ज्यादातर मेहमान यहां आए नहीं थे। गौरतलब है कि कोलोला पुश्त में कई अंतरराष्ट्रीय अतिथि गृह और होटलों के साथ अफगानिस्तान का गृह मंत्रालय और भारतीय दूतावास भी है। अफगानिस्तान में भारत के राजदूत ने ट्वीट कर सूचित किया कि सभी भारतीय नागरिक सुरक्षित हैं। एक भारतीय राजनयिक ने बताया कि हमले में दो भारतीय नागरिक भी मारे गए हैं। गेस्ट हाउस में रहने वाले तीन भारतीयों को बचा लिया गया है। इन्हें भारतीय दूतावास में रखा गया है।

पीएम ने ट्वीट कर जताई चिंता

Narendra Modi @narendramodi: In the aircraft I got news about the attack in Kabul. Am concerned about the situation & I pray for everyone’s safety.

स्त्रोत : भास्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *