Menu Close

बिहार : जदयू नेता के घर में बम विस्फोट, चचेरे भाई की मौत

bomb-blastगया (बिहार) : आज सुबह जनता दल यूनाईड के जिलाध्यक्ष अभय कुशवाहा के घर में बम विस्फोट हुआ, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी और एक घायल है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभय कुशवाहा अभी पटना में हैं, उनके कुजाति गांव, गया स्थित घर पर उनके कुछ रिश्तेदार और नौकर मौजूद थे। आज सुबह जब उनका नौकर बिट्टू झाड़ू लगाने के लिए गेट खोला तो उसे एक पार्सल मिला, जिसे उसने अभय कुशवाहा के रिश्तेदार संतोष सिंह को सौंप दिया, जो उस वक्त घर पर मौजूद था।

पार्सल पर इनायत खां का नाम लिखा था और पता में पटना लिखा था। चूंकि पार्सल से एक तार भी लटक रहा था, इसलिए उन्हें शक हुआ और वे अपने एक अन्य रिश्तेदार के साथ पार्सल को लेकर बाहर आये और उसे खोला। इसी क्रम में पार्सल के अंदर मौजदू बम फट गया और संतोष सिंह की मौत हो गयी, जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया।

पुलिस ने बताया कि पीड़ित की पहचान गया जिले में जदयू के अध्यक्ष (ग्रामीण) अभय कुशवाहा के चचेरे भाई संतोष कुमार (२४ ) के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि वह इस बात की जांच कर रहे हैं कि कहीं इस घटना को नक्सलियों ने तो अंजाम नहीं दिया?   इस घटना में कुशवाहा का रिश्तेदार जयहिंद गंभीर रूप से घायल हो गया।

गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने कहा, कुशवाहा के, चंदौती थाने के तहत आने वाले कुजाती गांव स्थित मकान में यह बम पार्सल के रूप में भेजा गया था। उन्होंने कहा, इसमें तार लगे थे और दो लोग इसे एक ओर रख रहे थे कि अचानक यह फट गया। कुमार की मौके पर ही मौत हो गयी। विस्फोट ज्यादा प्रबल नहीं था क्योंकि इसका असर एक छोटे क्षेत्र तक ही रहा।

एसएसपी ने कहा , हम मामले की जांच कर रहे हैं। हम अभी नहीं बता सकते कि यह नक्सली घटना थी या किसी ने निजी दुश्मनी के चलते ऐसा किया। इसी बीच घायल व्यक्ति को अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *