Menu Close

पाठशाला को मदरसा बनाने की मांग को लेकर जिहादीयों द्वारा हिंसा

और कितने दंगे होने के बाद केंद्र की सरकार राज्य के हिंदूंआें की रक्षा के लिए कोई कार्य करेगी ? – सम्पादक, हिन्दू जनजागृति समिति

फरीदाबाद (हरियाणा) – अटाली गांव में स्कूल को मदरसा में बदलने को लेकर बहुसंख्यक समुदाय और अल्पसंख्य समुदाय के लोगों में शुक्रवार को झड़प हो गई। पुलिस ने कहा कि दिन के समय दो समुदायों के सदस्यों में झड़प हो गई। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए इलाके में अतिरिक्त पुलिस तैनात करनी पड़ी। घटना फरीदाबाद जिले के अटाली गांव की है।

यहां पर ६,००० के करीब लोग रहते हैं। गांव में इस महीने की शुरुआत से ही एक इमारत को लेकर तनाव व्याप्त है। सूत्रों ने कहा कि अल्पसंख्यक मुस्लिम समुदाय के लोग चाहते हैं कि स्कूल की इमारत को मदरसे में परिवर्तित कर दिया जाए, जबकि बहुसंख्यक हिंदू समुदाय के लोग उनकी इस मांग का जोरदार विरोध कर रहे हैं। इस हफ्ते की शुरुआत में मामले ने हिंसक रूप ले लिया जिसमें लगभग १०  लोग घायल हो गए थे और कई घरों में आग लगा दी गई थी।

पुलिस ने कहा कि शुक्रवार को उस समय एक नई समस्या आन पड़ी, जब अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने बहुसंख्यक समुदाय के विरोध के बावजूद धार्मिक प्रार्थना की। एक अधिकारी ने बताया कि दो समुदायों के सदस्यों में झड़प हो गई। हिंसा को रोकने के लिए अतिरिक्त पुलिस बलों को घटनास्थल की ओर रवाना कर दिया गया है।

गांव में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है लेकिन नियंत्रण में है। जिलाधिकारी देवेंद्र शर्मा ने कहा, ‘दो समुदायों के बीच तनाव के बाद १,५०० पुलिसकर्मियों को गांव में तैनात किया गया है।’ फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर सुभाष यादव के कार्यालय में एक अधिकारी ने बताया, ‘स्थिति तनावपूर्ण है लेकिन नियंत्रण में हैं। सुरक्षा बल कड़ी निगरानी रख रहे हैं।’

स्रोत : नवभारत टाइम्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *