Menu Close

राष्ट्रीय हिन्दूू आंदोलन के अंतर्गत प्रदर्शनों के माध्यम से फोंडा में समस्त हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों द्वारा एकमत से मांग

अंग्रेजी प्राथमिक विद्यालयों का अनुदान रद्द करें एवं आतंकवादी याकूब के समर्थकों पर कठोर कार्यवाही करें !

Rashtriya Hindu Andolan Ponda

फोंडा : ईसाई कानवेंट विद्यालयों को अनुदान मिलने हेतु ईसाई संस्थाएं भाजप शासन पर दबाव ला रही हैं । ईसाई समाज के तुष्टिकरण हेतु भाजपा शासन इस दबाव पर बलि चढ कर अंग्रेजी माध्यम के प्राथमिक विद्यालयों को अनुदान देने के संदर्भ में कानून बनाना चाहती हैं। ऐसा वातावरण उत्पन्न किया जा रहा है , मानों ईसाई समाज के डायोसेसन विद्यालय बंद पड गए, तो राज्य के बच्चों को शिक्षा की सुविधाएं ही नहीं होंगी, परंतु ऐसी स्थिति नहीं है इसलिए राज्यशासन को दृढ भूमिका अपना कर शासन के विरुद्ध का यह विद्रोह विफल कर अंग्रेजी माध्यम के प्राथमिक वि़द्यालयों का अनुदान रद्द करने का निर्णय लेना चाहिए । उसीप्रकार वेंâद्रशासन को आतंकवादी याकूब का समर्थन करनेवालों को देशद्रोही घोषित कर उन पर भी कठोर कार्यवाही करनी चाहिए । ‘कराची चेंबर ऑफ कॉमर्स’, ‘पाकिस्तान हाइ कमिशन’ एवं ‘फेडरेशन ऑफ इंडियन एक्स्पोर्ट ऑर्गनायजेशन’ के संयुक्त तत्वावधान में नई देहली में ११ से १३ सितंबर २०१५ की कालावधि में आयोजित प्रदर्शनी एवं ‘एक शाम पाकिस्तान के नाम’ कव्वाली एवं पैâशन शो कार्यक्रम निरस्त करना चाहिए, इत्यादि मांगें राष्ट्रीय हिन्दूू आंदोलन के अंतर्गत १६ अगस्त को समस्त हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों द्वारा सवेरे जुना बसस्थानक, फोंडा में प्रदर्शन के माध्यम से की गई । यह एक देशव्यापी राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन का भाग था ।

स्थानदेवता श्री जरेश्वर को नारियल अर्पण करने के उपरांत श्री गणेश के श्लोक से प्रदर्शनी का आरंभ हुआ । आरंंभ में राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन की ओर से हिन्दू जनजागृति समिति के राज्य समन्वयक डॉ. मनोज सोलंकी ने आंदोलन के संबंधं में प्रस्तावना करते समय आंदोलन का उद्देश्य स्पष्ट किया । तदुपरांत हिन्ंदुत्वनिष्ठ व्यक्तियों द्वारा उपस्थित लोगों को संबोधित करते समय आगे दी गई मांगें की गर्इं । लोगों को कानून एवं सुरक्षा को बिघाडने हेतु भडकाने वाले ‘फोर्स’ के पदाधिकारियों पर कठोर कार्यवाही करने, भारतीय संस्कृति की रक्षा करने तथा बच्चों का उचित योग्य विकास होने हेतु प्रादेशिक भाषा में प्राथमिक शिक्षा को ही प्राधान्य दें तथा गोवा में पूरी शिक्षा मातृभाषा में दें । आतंकवादी को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दंड देने पर एवं राष्ट्रपति द्वारा दया की अर्जी को नकारने पर उस पर कोई प्रणाल एवं सभा के माध्यम से विचार-विमर्श न हो, ऐसा अमेरिका के समान सक्षम कानून इस देश में बनाया जाए ।

इस समय लोकप्रतिनिधियों को आवाहन किया गया कि वे धर्म का उपयोग कर समाज में अंतर करना अनूचित सिद्ध करें । प्रदर्शनों का सूत्रसंचालन एवं आभारप्रदर्शन श्री. राहुल वजे ने किया । अंत में हिन्दू जनजागृति समिति के उत्तर गोवा समन्वयक श्री. गोविंद चोडणकर ने प्रस्ताव रखे ।

आंदोलन में सम्मिलित संगंठन – हिन्दू जनजागृति समिति, सनातन संस्था, रणरागिनी शाखा, गायत्री परिवार, मराठी राजभाषा समिति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *