Menu Close

हाफिज सर्इद की मांग पर पाकिस्‍तान में बैन हुई सैफ की ‘फैंटम’

नई दिल्ली – सैफ अली खान और कट्रीना कैफ की फिल्म ‘फैंटम’ पाकिस्तान में बैन हो गई। मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद द्वारा दायर की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए पाकिस्तान की एक कोर्ट ने गुरुवार को इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी। यह फिल्म २८ अगस्त को रिलीज होने वाली है।

हाफिज ने आठ अगस्त को हाईकोर्ट में दायर की गई अपनी याचिका में इस फिल्म पर बैन लगाने की मांग की थी और आरोप लगाया था कि इस फिल्म की विषयवस्तु पाकिस्तान को बदनाम करने वाली है। वकील एके डोगर के जरिए हाफिज ने दलील दी थी कि भारतीय फिल्म ‘फैंटम’ में पाकिस्तान और जमात-उद-दावा के खिलाफ जहर भरा हुआ है। उसके मुताबिक, उसके और उसके गुट जमात-उद-दावा की ओर इशारा करती इस फिल्म में मुंबई हमले और वैश्विक आतंकवाद को दिखाया गया है। हाफिज के जान को खतरा होने की बात भी कही गई थी।

पहले भी कई भारतीय फिल्में पाकिस्तान में बैन हो चुकी हैं। इनमें सैफ अली खान की फिल्म ‘एजेंट विनोद’ और सलमान खान की ‘एक था टाइगर’ भी शामिल हैं। हालांकि बैन के बावजूद इस तरह की फिल्में वहां डीवीडी और सीडी में उपलब्ध हैं। दिलचस्प बात एक ये भी है कि फिल्म ‘फैंटम’ पर बैन का फैसला सुनाते हुए जज ने पाक सरकार को ये भी सुनिश्चित करने को कहा कि अगर किसी फिल्म पर बैन लगती है तो वो फिर मार्केट में नहीं दिखनी चाहिए।

स्त्रोत : दैनिक भास्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *