Menu Close

J&K: मरी हुई गाय मिलने के बाद हिंसा-आगजनी, कर्फ्यू लगा, आर्मी बुलाई गई

क्या पुलिस पहले गाय का सिर काटनेवाले जिहादीयों को शीघ्रता से पकडने के लिए भी प्रयास करेगी ? भाजपा सरकार को जम्मू-कश्मीर में भी गोहत्या पर पाबंदी लाने के लिए तुरंत प्रयास करने चाहिए । – हिन्दूजागृति

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में नहर के किनारे सिरकटी गाय मिलने के बाद इलाके में तनाव फैल गया। घटना से नाराज लोग प्रदर्शन, पथराव और आगजनी पर उतर आए। लोगों को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोलों और हवाई फायरिंग करनी पडी। इसमें कुछ पुलिसवाले समेत कई लोग घायल हो गए। इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। हालात को काबू करने के लिए आर्मी बुलाई गई है। इसके अलावा, सांबा से जम्मू और जम्मू से सांबा, दोनों ही रूट पर गाडियों की आवाजाही रोक दी गई है।

हाईवे जाम किया, डीएम की गाडी जलाई

लोगों के मुताबिक, गुरुवार शाम राया इलाके में सडक किनारे कथित तौर पर एक सिरकटी गाय पडी मिली। स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए जम्मू-कठुवा नेशनल हाईवे को बंद कर दिया। भडके प्रदर्शनकारियों ने हालात को कंट्रोल करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे पुलिसवालों पर पथराव किया। सडक और हाईवे पर खडे ट्रकों और दूसरी गाडियों में तोडफोड और आगजनी की। विजयपुर के करीब हाईवे पर सांबा के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट शीतल नंदा की गाडी में भी आग लगा दी।

बुधवार को भी हुई थी हिंसा

बारी ब्राह्मणा इलाके में एक कारखाने में कुछ धार्मिक किताबें जलाए जाने के बाद बुधवार को कुछ लोगों ने नेशनल हाईवे को ब्लॉक कर दिया था। जम्मू के डिविजनल कमिश्नर पवन कोटवाल ने दोनों घटनाओं के आपस मे जुडे होने की बात कबूली है। उनका कहना है कि ये घटनाएं कुछ देश विरोधी तत्वों की शरारत है, जो इलाके में शांति कायम रहने देना नहीं चाहते।

स्त्रोत : भास्कर 

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *