Menu Close

बिहार में ISIS की धमकी, मुंगेर के कमिश्नर व डीएम को दी हत्‍या की धमकी

बिहार में ISIS की धमकी, मुंगेर के कमिश्नर व डीएम को दी हत्‍या की धमकी

मुंगेर : विश्व के खूंखार आतंकी संगठन आइएसआइएस (ISIS) के नाम पर मुंगेर के कमिश्नर लियान कुंगा और डीएम अमरेंद्र प्रसाद सिंह को परिवार सहित हत्या की धमकी दी गई है। गुरुवार को कमिश्नर व डीएम के कार्यालयों व आवास पर ऐसे पर्चे मिले। इन पर्चों से हडकम्प मच गया है।

पर्चों के मिलने के बाद कमिश्नर ने डीआइजी एसपी शुक्ल, डीएम अमरेंद्र प्रसाद सिंह, एसपी वरुण कुमार सिन्हा, डीडीसी रामेश्वर पांडेय, एसडीओ डॉ. कुंदन कुमार, एसडीपीओ ललित मोहन शर्मा, कोतवाली सहित आसपास के थानाध्यक्षों के साथ बैठक की। इसके पहले भी मुंगेर में आइएसआइएस में भर्ती को लेकर पर्चे मिल चुके हैं।

आइएसआइएस के नाम से कमिश्नर आवास से मिले पर्चे में लिखा है कि इंदिरा आवास के विभिन्न पदों पर बहाली होनी थी, लेकिन डीएम और डीडीसी ने जानबूझकर लोगों को प्रतीक्षा सूची में डाल दिया। इसलिए वे २४ अगस्त तक प्रतीक्षा सूची से नियोजन पत्र दें एवं आइएसआइएस को पत्र प्राप्ति के १० दिनों के अंदर हर्जाने के रूप में ५० लाख रुपये अदा करें। ऐसा नहीं करने पर पूरे परिवार सहित आवास व कार्यालय भवन को उडा दिया जाएगा।

उधर समाहरणालय पर चिपकाए गए पर्चे में लिखा गया है कि डीएम ने इंदिरा आवास के आधा से अधिक पदों पर बहाली नहीं की। इसलिए लोग बेरोजगार हो गए। इस कारण वे लोग संगठन में शामिल हो गए। पर्चे में संगठन के विस्तार के लिए डीएम से बचत कोष से एक करोड रुपये की राशि मांगी गई है।

.लश्कर के नाम पर भी मिल चुकी धमकी

इसके पहले गत १४ अगस्त को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से स्वतंत्रता दिवस पर पोलो मैदान और किला गेट पर बम विस्फोट करने की धमकी दी गई थी। तीन दिन पूर्व आइएसआइएस संगठन से जुडऩे की अपील से संबंधित पर्चा भी बरामद किया गया था। अब आइएसआइएस के नाम से जारी पर्चे के जरिये आयुक्त और डीएम को धमकी दी गई है।

जांच के लिए एसआटी का गठन

इस प्रकरण पर कमिश्नर लिशन कुंगा न कहा है कि वे धमकी से डरने वाले नहीं हैं। पुलिस मामले की जांच करेगी और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एसपी ने बताया कि मामले के खुलासे के लिए सदर एसडीपीओ ललित मोहन शर्मा के नेतृत्व एसआइटी का गठन किया गया है। एसपी ने इसे प्रथमदृष्टया असमाजिक तत्वों की करतूत माना है।

स्त्रोत : जागरण 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *