Menu Close

लैंड जिहाद : कुर्ला (मुंबई) में स्थापित हो रहा मिनी पाकिस्तान

जिहादीयोंद्वारा कपाडिया नगर का ४ लाख चौरस फूट भूखंड हथियाने का षडयंत्र !

पुलिस एवं प्रशासन द्वारा हिन्दुओं पर ही दबाव !

20150830_hn

मुंबई – जिहादीयों द्वारा कुर्ला, पश्चिम के कपाडिया नगर के नालंदा को-ऑपरेटिव हाऊसिंग सोसायटी में रहनेवाले हिन्दुओं को खदेड दिया गया है एवं वहां केवल ५ परिवार शेष रह गए हैं । उसीप्रकार इस नगर का ४ लाख चौरस फूट का भूखंड अवैधानिक रूप से हथियाने का प्रयास किया जा रहा है तथा वहां पर मिनी पाकिस्तान स्थापित करने का उनका षडयंत्र है । शेष हिन्दू अपने घर छोड कर जाएं इस हेतु से जिहादीयों ने हिन्दुओं के भवन पर भी मस्जिद के समान भोंपू लगाए हैं एवं भोपुओं के माध्यम से भडकीले फतवे (आदेश) भी दिए जा रहे हैं ।

जून २०१५ में यहां के स्थानीय निवासियों द्वारा कुर्ला पुलिस थाने के सहपुलिस आयुक्त, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, मुंबई के पुलिस आयुक्त, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, मुंबई महापालिका तथा महाराष्ट्र राज्य प्रदूषण मंडल से इन अवैधानिक भोंपुओं को निकालने एवं हिन्दुओं को कष्ट देनेवालों पर त्वरित कार्यवाही करने हेतु परिवाद किया गया था; परंतु अब तक किसीने कोई कार्यवाही नहीं की । इसके विपरीत हिन्दुओं पर ही दबाव डाल कर उन्हें परिवाद पीछे लेने हेतु प्रयास किया जा रहा है । स्थानीय हिन्दुओं द्वारा ऐसा दुख व्यक्त किया गया है ।

१. नालंदा को-ऑपरेटिव हाऊसिंग सोसायटी के २४ भवन में कुल मिला कर ६५ हिन्दू परिवार रहते थे; परंतु भूमाफियों के कष्ट देने पर त्रस्त होकर एक-एक कर ६० परिवारों ने निरुपाय होकर अपने घरों का विक्रय किया एवं वहां से निकल गए ।

२. इन सभी का परिणाम यह हुआ कि अब सोसायटी में केवल ५ हिन्दू परिवार शेष रह गए हैं । जिहादीयों द्वारा इन ५ परिवारों को भी कष्ट देकर वहा से खदेडने का पूरा प्रयास किया जा रहा है ।

३. इस क्षेत्र की ४ अवैधानिक मस्जिदोें से ऊंचे स्वर में सवेरे से लेकर रात्रि तक पृथक-पृथक समय पर बांग देकर मस्जिदोें के साथ हिन्दुओें की इमारत पर भी बडे-बडे भोेंपू लगा कर हिन्दुओें का छल किया जा रहा है । यह छलवाद सहन करते हुए वहां के निवासियोें ने महापालिका एवं पुलिस थाने का दरवाजा खटखटाया, परंतु उन्हें दुर्लक्षित किया गया ।

४. यहां के निवासी श्री. अभय वनमाळी की वृद्ध मां के कमरे की खिडकी के पास तथा बाजू में भवन पर जानबूझकर बडे भोंपू  लगाए गए हैं ।

५. कपाडिया नगर में ४ मैदान आरक्षित किए गए थे; परंतु वहां के एक-एक कर चारो मैदानों पर अतिक्रमण कर वहां मस्जिदें, मदरसा एवं मुसाफिरखाना ऐसे अवैधानिक निर्माणकार्य किए गए हैं ।

६. कपाडिया नगर का ४ लाख चौरस फूट का भूखंड एक बिल्डर को खूला कर देने हेतु मीर मोजमअली एवं उनके सहयोगी दस्तावेजों की जोरदार संकलन कर रहे हैं ।

ऐसे अधिकारियों को निलंबित कर आजन्म कारावास का दंड दें !

सर्वाेच्च न्यायालय के आदेश के पश्चात भी पालिका प्रशासन द्वारा कार्यवाही नहीं की गई !

स्थानीय नागरिकोें द्वारा वर्ष २००० में अवैध मस्जिदें, मदरसे एवं मुसाफिरखानोें के विरूद्ध मुंबई उच्च न्यायालय में परिवाद प्रविष्ट किया गया एवं २००३ में उच्च न्यायालय द्वारा मुंबई महानगरपालिका को इस प्लॉट पर स्थित सभी अवैधानिक मस्जिदें, मुसाफिरखाने एवं मदरसे त्वरित नष्ट करने का आदेश दिया गया था । इसके विरुद्ध लैंड माफियों की याचिका सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा अस्वीकार कर दी गई थी । तब भी पालिका द्वारा इन अवैधानिक निर्माण कार्य पर कार्यवाही नहीं की गई ।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Related News

0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *