Menu Close

शिमला में लव जिहाद : जिहादीद्वारा हिन्दू लडकी को भगाकर की शादी, युवक गिरफ्तार

Ljihadशिमला – हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में एक नाबालिग लडकी के अपहरण के मामले में पुलिस ने एक मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, तीन महीने पहले शिमला में पेंटर का काम करने वाले मुबीम उर्फ नौशीन ने एक हिंदू लडकी से दोस्ती की। दोस्ती प्यार में तो बदल गई, लेकिन दोनों का धर्म अलग था। दोनों ने भागकर शादी की तैयारी की।

नौशीन लडकी को लेकर सहारनपुर गया, यहां मुस्लिम रीति रिवाज के मुताबिक निकाह हुआ। इधर, लडकी के परिजनों ने ढली थाने में उसके लापता व अपहरण होने का मामला दर्ज करवा दिया। संदेह के आधार पर नौशीन पर आरोप लगाए। पुलिस ने कुछ दिन पूर्व नौशीन के बडे भाई को गिरफ्तार कर लिया। इसकी सूचना मिलते ही आरोपी व लडकी भाई से मिलने शिमला आ गए, लेकिन आरोपी ने किसी को नहीं बताया कि लडकी साथ में आई है। मंगलवार को लडकी के पिता और एक रिश्तेदार ने उन्हें बाजार में देख लिया।

लडकी के पिता ने युवक को पीटना शुरू कर दिया। मौके पर लोगों की भीड एकत्रित हो गई। पिता चीख-चीख कर कह रहा था कि लडका मुस्लिम है और वह इससे शादी नहीं करवा सकता। वहीं, लडकी रोते हुए कह रही थी उसने मुस्लिम धर्म के अनुसार निकाह कर लिया है। इसके साथ ही धर्म भी परिवर्तन कर लिया है। उसने यह आरोप भी लगाया कि उसके पिता रुपये की मांग कर रहे हैं, जबकि मैं लडके साथ खुश हूं।

वहीं, आरोपी युवक को पिता व रिश्तेदार ने बेरहमी से पीटा। करीब पौने घंटे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। ढली पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है। लडकी पुलिस में बयान दे रही है कि वह नाबालिग नहीं है, जबकि पिता कह रहा है कि नाबालिग है। वहीं, पुलिस ने आरोपी लडके को शादी के सबूत देने को कहा है। मंगलवार को आरोपी कोर्ट में पेश किया जाएगा।

स्त्रोत : राष्ट्रीय उजाला

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *