Menu Close

सुब्रमण्यन स्वामी ने महात्मा गांधी की हत्या पर उठाए सवाल, दोबारा खुलवाएंगे केस

dr_swamy

नई दिल्ली – भाजपा नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने अब महात्मा गांधी की हत्या पर सवाल खड़े कर दिए हैं। स्वामी ने मंगलवार सुबह सिलसिलेवार ट्वीट करके कई ऐसी सवाल उठाए, जिनके आधार पर वह गांधीजी की हत्या का केस दोबारा खुलवाना चाहते हैं।

swamy_tweets (2)

उन्होंने लिखा, ‘मैं गांधीजी की हत्या का केस दोबारा खोलने की अपील कर सकता हूं क्योंकि रॉयटर्स और NY HT की तस्वीरों में गांधीजी के शरीर पर गोली के चार जख्म हैं, जबकि केस तीन गोलियों पर चला। क्यों?’

स्वामी ने यह भी लिखा कि गांधीजी को देसी बम से मारने की नाकाम कोशिश करने के आरोप में नथुराम गोडसे को २० जनवरी १९४८ को गिरफ्तार किया गया और माउंटबेटन ने २२ जनवरी को ही उसे रिहा करा लिया।

swamy_tweets_2

एक ट्वीट में उन्होंने सवाल उठाया है कि, नथुराम गोडसे ने गांधीजो को इटैलियन बरेटा पिस्तौल से मारा था, जो भारत में सिर्फ ब्रिटिश सैनिकों के पास थी। इसकी जांच ही नहीं हुई कि उसके पास वह पिस्तौल पहुंची कैसे। उसे पिस्तौल किसने दी?

स्वामी से सबसे बड़ा सवाल उठाया, ‘नथुराम गोडसे ने सिर्फ तीन गोलियां चलाई थीं, लेकिन अगर चार गोलियां थीं तो चौथी गोली किसने मारी ? किस गोली से गांधीजी का सीना छलनी हुआ ? क्या ऑटाप्सी की गई थी ?’

स्त्रोत : नवभारत टाइम्स

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *