Menu Close

श्रीनगर : मैराथन में जिहादीयोंद्वारा हुआ पथराव, लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे

Clashes-mar-international-half-marathon-in-Kashmir-valleyश्रीनगर : श्रीनगर में आयोजित अंतरराष्ट्रीय हाफ मैराथन में उस समय हड़कंप मच गया जब मैराथन में शामिल कुछ अलगाववादियोंने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान उन लोगोंने पुलिस पर पथराव भी किया।

मिली जानकारी के मुताबिक २१ किलोमीटर की यह हाफ मैराथन रविवार सुबह ६.३० बजे जैसे ही हजरतबल स्थित कश्मीर यूनिवर्सिटी से शुरु हुई तो प्रतिभागियोंके रूप में शामिल हुए कुछ अलगावादियोंने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाना शुरु कर दिया। पथराव व नारेबाजी करने के साथ-साथ ही उन लोगोंने विश्वविद्यालय में बना मंच भी तोड़ दिया।

पुलिस ने इन लोगोंको जब रोकना चाहा तो उन्होंने पुलिस पर जमकर पथराव किया और तोड़फोड़ शुरू कर दी जिस के बाद पुलिस ने उनपर लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

गौरतलब है इस मैराथन में १५ विदेशी धावकोंने भी हिस्सा लिया था और करीब १५ हजार लोगोंने इस में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था। मैराथन हजरतबल स्थित कश्मीर यूनिवर्सिटी से शुरू होकर डल झील के किनारे से गुजरने वाली थी। मैराथन कश्मीर यूनिवर्सिटी परिसर में खत्म होनी थी।

स्त्रोत : पत्रिका

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *