Menu Close

राजस्थान में शिवलिंग खंडित, हिंदू संगठनों ने राजमार्ग जाम किया

बूंदी (राजस्थान) : हिंदू संगठनों ने यहां एक मंदिर में शिवलिंग खंडित पाए जाने के बाद आज बूंदी…जयपुर राजमार्ग को जाम कर दिया। पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव ने बताया कि जैत सागर तालाब के पास बने हनुमान मंदिर में स्थित शिवलिंग आज खंडित मिला, जिसके बाद विहिप, बजरंग दल और अन्य हिंदू संगठनों ने विरोध करना शुरू कर दिया। उन्होंने इलाके के राजमार्ग को जाम कर दिया। पुजारी जब मंदिर पहुंचे तो उन्होंने शिवलिंग खंडित पाया।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि रात डेढ़ बजे तक मंदिर में सामान्य पूजा…पाठ होता है इसलिए संदेह है कि शिवलिंग को डेढ़ बजे रात से सुबह पांच बजे के बीच नुकसान पहुंचाया गया होगा। यादव ने कहा कि इस सिलसिले में एक विक्षिप्त व्यक्ति को पकड़ा गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चौथ माता मंदिर का दानपात्र लेकर भाग रहे संदिग्ध व्यक्ति को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया जो हनुमान मंदिर से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। लोगों ने उसे पुलिस को सौंप दिया।

बहरहाल अन्य अग्यात लोगों के खिलाफ भादंसं की धारा 295 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। यादव ने घटना के कारण शहर में किसी तनाव की बात से इंकार किया और कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। बहरहाल आरोपी की तुरंत गिरफ्तारी की मांग करते हुए विश्व हिंदू परिषद्, बजरंग दल और अन्य हिंदू संगठनों ने बूंदी…जयपुर राजमार्ग को जाम कर दिया। संगठनों ने आरोप लगाए कि जैत सागर झील में अवैध रूप से मछली मारने वाले एक समुदाय ने शिवलिंग को खंडित किया है। पुलिस ने कहा कि उन्होंने तालाब में मछली मारने पर रोक लगाने और मंदिर के आसपास कड़ी बाड़बंदी करने की भी मांग की। डीएसपी भंवर सिंह शेखावत और बूंदी के सब डिविजन मजिस्ट्रेट (एसडीएम) रवि वर्मा घटनास्थल पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को जाम हटाने के लिए मनाया।

स्त्रोत : खबर इंडिया टीवी 

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *