Menu Close

मस्जिद के पास टेंपो में भक्ति गीत बजाने पर जिहादीयोंद्वारा चालक की पिटार्इ

चालक ने पुलिस चौकी में घुसकर बचाई जान !

dharmandh_Hallekhor320बरेली (उत्तरप्रदेश) – बिहारीपुर स्थित मस्जिद के सामने टेम्पो में भक्ति गीत बजाने को लेकर जिहादी युवकों ने चालक की पिटाई कर दी। चालक ने बिहारीपुर चौकी पहुंचकर जान बचाई। जिहादीयों ने टेम्पो में भी जमकर तोड़फोड़ की। फिर वे लोग कोतवाली पहुंच गए। चालक पर धार्मिक गीत बजाने को लेकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग पर अड़ गए। थोड़ी देर बाद हिन्दु समुदाय के दर्जनों लोग भी कोतवाली पहुंच गए। टेम्पो चालक की तरफ से तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की गई। मामला तूल पकड़ा देखकर एसपी सिटी समीर सौरभ, सीओ प्रथम मुकुल द्विवेदी और तीन थानों की फोर्स कोतवाली पहुंच गई। इसके बाद देर रात दोनों पक्षों में समझौता हो गया।

बिहारीपुर निवासी छोटू पुत्र जगत कुमार टेम्पो चालक है। सोमवार रात ८ बजे के करीब वह बिहारीपुर से सिलिंडर में गैस भरवाकर लौट रहा था। टेम्पो में भक्ति गीत बज रहा था। वह बिहारीपुर मस्जिद के पास पहुंचा तो एक दर्जन जिहादीयाें ने उसे रोक लिया। भक्ति गीत बजाने पर आपत्ति करते हुए उसकी जमकर पिटाई की। देखते ही देखते दर्जनों लोग इकट्ठा हो गए। टेम्पो को तोड़फोड़ के बाद पलटा दिया। इस दौरान चालक छोटू ने उनसे माफी भी मांगी, लेकिन भीड़ ने उसे छोड़ा नहीं। वह भागकर बिहारीपुर चौकी पहुंचा और चौकी में मौजूद पुलिस से गुहार लगाई। पुलिस छोटू को लेकर कोतवाली पहुंची। भीड़ भी कोतवाली आ गई। अल्पसंख्य समुदाय ने मस्जिद के सामने धार्मिक गाना बजाने पर कार्यवाई की मांग की। वे पुलिस के समझाने पर थोड़ी देर बाद चले गए।

धार्मिक गाना बजाने पर छोटू की पिटाई की जानकारी पर हिन्दू समाज भी भडक गया। दर्जनों लोग कोतवाली पहुंच गए। वे मुकदमा दर्ज करने की मांग करने लगे। जिसके बाद माहौल गर्म हो गया। अल्पसंख्यक के लोग भी फिर से आ गए। शहर के माहौल को जिस तरह से खराब करने की कोशिश की गई उसके लेकर अधिकारियों ने काफी सख्ती भरे लहजे में कार्यवाई की बात कही।

स्त्रोत : हाजीपुरी

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *