Menu Close

कश्मीर में तनाव के कारण राष्ट्रीय अन्वेषण विभाग की छापामारी टाली

जम्मू : उधमपुर में बीएसएफ काफिले पर आतंकी हमले के मामले में लश्कर के तीन ओवर ग्राउंड वर्कर (ओडब्ल्यूजी) की तलाश में नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीमें कश्मीर तो पहुंची, लेकिन अभी तक छापामारी नहीं कर पाईं हैं।

मिली जानकारी के अनुसार ईद के त्योहार और कश्मीर घाटी में तनाव को देखते हुए स्थानीय प्रशासन से अभी सहयोग नहीं मिला है। लेकिन आने वाले दिनों में एनआईए कुलगाम में छापामारी करेगी।

उल्लेखनीय है कि एनआईए ने कुलगाम के तीन ओवरग्राउंड वर्करों के खिलाफ गैर जमानती वारंट हासिल किया हैं, जिन्होंने आतंकियों के जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने के बाद उनकी मदद की थी और उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले गए थे।

इनमें लश्कर-ए-तैयबा का ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) फैयाज अहमद इट्टू उर्फ फैयाज वेल्डर, फैयाज अहमद अशवर उर्फ सेठा और शाबजार अहमद भट उर्फ खुर्शीद (सभी निवासी कुलगाम) के गैर जमानती वारंट लेने के अलावा उनकी जानकारी देने वालों को २-२ लाख का इनाम देने की घोषणा की है।

इन्होंने सीमा लांघ जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने वाले पाकिस्तानी आतंकियों को पनाह देने के साथ उन्हें आर्थिक मदद भी की थी। पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद नावेद से हुई पूछताछ के आधार पर इन ओवर ग्राउंड वर्करों का खुलासा हुआ है। फिलहाल नावेद के अलावा दोनों ड्राइवर खुर्शीद और शौकत अहमद भट ३० सितंबर तक न्यायिक रिमांड पर हैं।

संदर्भ : अमर उजाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *