Menu Close

गुजरात में हथियारों संग घुस चुके हैं १२ आतंकी : इंटेलिजन्स ब्युरो

pak_terrorism

अहमदाबाद : इंटेलिजेंस ब्यूरो ने शनिवार को अलर्ट जारी किया है कि शुक्रवार की रात शनिवार की सुबह अरब सागर के रास्ते १२ या १३ आतंकवादी गुजरात में घुसने में कामयाब हो गए हैं। देश भर के एयरपोर्ट्स को भेजी गई इस चेतावनी में कहा गया कि ये आतंकवादी ‘प्रशिक्षित’ हैं और ‘ये भीडभाड वाले मुख्य शहरों और जगहों को निशाना बना सकते हैं।’ गौरतलब है कि चार महीने पहले आईबी ने इसी तरह की एक चेतावनी जारी की थी, जिसके बाद इस जानकारी को पुष्टि के तौर पर देखा जा रहा है।

एक सूत्र के मुताबिक, ‘शनिवार को आईबी द्वारा जारी अलर्ट बहुत ही सटीक है कि गुजरात में १२-१३ आतंकवादी घुसने में कामयाब हो गए हैं और वे हथियारों से लैस हैं।’ सोमवार की रात मुंबई एयरपोर्ट के अधिकारियों को बड़े आतंकी हमले की धमकी वाली कॉल मिली थी, जिसके बाद मुंबई एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई। इस कॉल और आईबी द्वारा जारी अलर्ट के बाद एजेंसियां ऐसी कॉल्स की जांच में जुट गई हैं।

एयरपोर्ट के एक अधिकारी के मुताबिक, ‘जानकारी के मुताबिक मुंबई एयरपोर्ट के घरेलू और अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल्स पर और कोलाबा के ताज महल पैलेस होटेल पर हमला करने के लिए किराए पर लिए गए वाहनों का प्रयोग किया जाएगा, जिसमें विस्फोटक भरा होगा। कॉल करने वाले ने धमकी दी कि यह हमला २६/११ से बड़ा होगा।’ दस मिनट की बातचीत वाली यह कॉल सोमवार की रात साढ़े ग्यारह बजे आई थी।

एयरपोर्ट अधिकारी के मुताबिक कॉलर ने अपना नाम विशेष कुमार बताया। वह एक अलग लहजे में हिंदी बोल रहा था और कहा कि वह अंधेरी रेलवे स्टेशन के बाहर है, जहां उसने पांच लोगों को मंगलवार को सुबह ९ से दस के बीच आतंकी हमला करने की योजना बनाते हुए सुना।

कॉल करने वाले व्यक्ति ने बताया कि उसके मोबाइल की बैट्री कम है और इस वजह से वह लैंडलाइन से फोन कर रहा है। उसने कहा, ‘सभी फ्लाइट्स रद्द कर दीजिए, क्योंकि यह हमला २६/११ से बड़ा होगा, जिसका असर एक भूकंप से भी ज्यादा होगा।’

संदर्भ :नवभारत टाईम्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *