Menu Close

दशहरा-दीपावाली पर दिल्ली में हो सकता है इस्लामिक स्टेट का हमला

isis_obamaनई दिल्ली : सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली और राजस्थान पुलिस को दोनों राज्यों में आतंकवादी वारदातों की आशंका के मद्देनजर सावधान किया है। खबर है कि इस्लामिक स्टेट आगामी त्योहार के मौसम में दिल्ली और राजस्थान पर आतंकी हमले करने की योजना बना रहा है।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस की खुफिया यूनिट ने इस बारे में एक अलर्ट जारी किया है। इस जानकारी के मद्देनजर इस सिलसिले में और भी जानकारियां इकट्ठा कर रहा है। दिल्ली के लिए जो खुफिया जानकारी मिली है उसके मुताबिक हमला मुजाहिदीन तरीके से किया जाएगा और संभावित तौर पर एक हमले में एक आतंकी शामिल होगा। हालांकि खुफिया सूत्रों ने २-३ आतंकियों द्वारा मिलकर किसी वारदात को अंजाम दिए जाने की संभावना से भी इनकार नहीं किया है।

आतंकी समूह सिमी हमेशा छोटे समूहों में हमला करता था। इंडियन मुजाहिदीन ने भी बाद में इसी तरीके को अपना लिया था। इस्लामिक स्टेट और अंसर-उल-तवाहिद-फी-बिला-अल-हिंद (एयूटी) के आपस में हाथ मिला लेने के बाद दिल्ली के लिए खतरा और भी बढ़ गया है। इस्लामिक स्टेट पिछले कुछ समय से लगातार भारत को निशाना बनाने के अपने इरादों को जाहिर करता आ रहा है। हमने कुछ समय पहले भी राजधानी दिल्ली को इन आतंकी संगठनों से संभावित खतरों से जुड़ी एक खबर प्रकाशित की थी।

संदर्भ : नवभारत टाईम्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *