Menu Close

संमोहनद्वारा मानवी बम का शोध लगाने के विषयमें प्रा. मानव को नोबेल पुरस्कार दें – सनातन संस्था

प्रा. श्याम मानवद्वारा ही महाराष्ट्र का तालिबानीकरण !

abhay_vartakमुंबई – प्रा. श्याम मानव ने १ अक्टूबरको मुंबर्इ में लिए गए पत्रकार परिषद में सनातन संस्था संमोहनद्वारा मानवी बम का निर्माण कर उसके द्वारा महाराष्ट्रका अफगाणिस्तान होने की संभावना उन्होंने जतार्इ । उनके इस विचित्र कल्पनापर हॉलीवूडमें जेम्स बाँड की फिल्म निश्‍चितही निकल सकेगी ! या प्रा. श्याम मानव को यह संशोधन करने के लिए नोबेल पुरस्कार प्रदान करना चाहिए, एेसा टोला सनातन संस्था के प्रवक्ता श्री. अभय वर्तक ने प्रसिद्धी पत्रकद्वारा लगाया है ।

सनातन संस्था के कृत्योंपर समय पर ही ध्यान नही दिया, तो भारतका अफगाणिस्तान होने में समय नहीं लगेगा, एेसा वक्तव्य अखिल भारतीय अंधश्रद्धा निर्मूलन समितीके प्रा. श्याम मानव ने १  अक्टूबर को एक पत्रकार परिषदमें किया था । इस विषयमें सनातन संस्थाद्वारा प्रसिद्ध किए गए पत्रक में आगे लिखा है की, प्रत्यक्षमें प्रा. मानव, सनातन संस्था में आकर समाजसेवा करनेकी इच्छा करनेवाली युवतीयोंकी भारतीय संविधान ने दी हुर्इ व्यक्तीस्वतंत्रता अस्वीकार कर रहे है । प्रा. श्याम मानव के अनुसार अफगाणिस्तान होना अर्थात तालिबानीकरण एेसा होगा तो तालिबानकी सत्ता अफगाणिस्तान में आने के पश्चात स्वतंत्र रहनेवाली कर्तृत्ववान महिलाआें को बुरखा में ही बन्द कर घर में बन्दी समान रखा गया ।

आज सनातन में आकर एेसी ही स्वेच्छा से एवं खुलेपनसे समाजसेवा करने की इच्छा रखनेवाली युवतीयोंको प्रा. श्याम मानव संमोहन के नामपर विरोध कर उन्हें घर में बन्दीसमान रखने के लिए कह रहे है । इसिलिए महाराष्ट्रका अफगाणिस्तान सनातन संस्था कर रही है, यह आरोप तथ्यहीन है । स्वयंको सामाजिक कार्यकर्ता कहनेवाले प्रा. श्याम मानवच उसके लिए प्रयत्नरत है ।

भारतमें एक आेर महिला सशक्तीकरण का आग्रह कर महिलाआेंको सामने लाने का प्रयत्न शुरु होते हुए सनातन संस्था में कार्यरत होकर सामने आने की इच्छा रखनेवाले महिलाआेंके विषयमें उनके परिवारको संमोहित कर उनकेद्वारा सनातन पर आरोप लगानेका षड्यंत्र प्रा. श्याम मानव कर रहे है ।  तो अब श्याम मानव ने यह महाराष्ट्रका तालिबानीकरण करने का कुटील षड्यंत्र बंद करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *