Menu Close

देवगौड़ा ने १८ साल से नहीं चुकाया विमान का किराया !

वैशाख कृष्ण पक्ष १२, कलियुग वर्ष ५११६

इस तरह से देश के संपत्ती का नुकसान करनेवाले नेताआें की संपत्ती की जब्ती करनी चाहिए तथा उन्हें कडा सा कडा दंड भी देना चाहिए । – संपादक


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए जनता पार्टी के नेता एचडी देवगौड़ा ने विमान से की गई निजी यात्राओं का खर्च करीब दो करोड़ रुपये पिछले १८ साल से केंद्र सरकार को अदा नहीं किया है। केंद्र ने रुपये की मांग को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। इसके बाद देवगौड़ा ने अदालत के समक्ष समझौते के लिए केस को मध्यस्थता केंद्र में भेजे जाने की मांग की, जिससे हाई कोर्ट ने इन्कार कर दिया। मामले में पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री चांद महल इब्राहिम को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। अगली सुनवाई २३ मई को होगी।

हाई कोर्ट के संयुक्त रजिस्ट्रार एसएस मल्होत्रा ने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए इसे तब तक मध्यस्थता केंद्र नहीं भेजा जा सकता, जब तक इससे जुड़े विवाद हल नहीं हो जाते। अपनी याचिका में केंद्र सरकार का कहना है कि १९९६ में प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए देवगौड़ा ने विमान से कई निजी यात्राएं की थी। पिछले १८ सालों में उनसे कई बार रुपये का भुगतान करने को कहा गया लेकिन उन्होंने मना कर दिया। देवगौड़ा की ओर से अधिवक्ता दिलीप पुलाकोट ने शपथपत्र दायर किया कि उनसे जो रुपये मांगे गए हैं, उनमें से २८ लाख रुपये का यात्रा खर्च पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री चांद महल इब्राहिम का है। वे अपनी बकाया राशि चुकाने के लिए केंद्र से समझौता करने को तैयार हैं। इसलिए मामले को मध्यस्थता केंद्र में भेज दिया जाए।

स्त्रोत : जागरण 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *