Menu Close

जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में हुए मुठभेड में जैश-ए-मोहम्मद के २ आतंकी ढेर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के त्राल एरिया में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में २ आतंकियों को मार गिराया है। पुलवामा के त्राल इलाके में रविवार दोपहर को राष्ट्रीय राइफल्स को एक स्पेशल ऑपरेशन के दौरान गंची हरि एरिया में दो आतंकियों के छुपे होने की जानकार मिली थी। इसके बाद राष्ट्रीय राइफल और स्पेशन ऑपरेशन ग्रुप ने इलाके को घेर लिया। इसके बाद आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद सुरक्षाबलों की कार्यवाई में दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया। मारे गए दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के हैं।

३ घंटे चली मुठभेड़

आतंकियों के छुपे होने की जानकारी मिलने के बाद जब सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि दोनों तरफ से लगभग ३ घंटे तक फायरिंग हुई। जिसके बाद शाम पांच बजे के करीब सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को मार गिराया। मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान बरमी और आदिल पठान के रूप में हुई है।

क्या है जैश-ए-मोहम्मद ?

जेईएम (जैश-ए मोहम्मद) एक आतंकी संगठन हैं जो जम्मू- कश्मीर और दिल्ली में कई बड़े आतंकी हमलों में शामिल रहा है। जैश -ए-मोहम्मद का फाउंडर आतंकी मौलाना मसूद अजहर है। मसूद उन तीन आतंकियों में से एक है जिसे १९९९ में एयर इंडिया की काठमांडू-नई दिल्ली फ्लाइट को आतंकियों से मुक्त कराने के बदले में रिहा किया गया था। जैश के आतंकियों ने ही साल २००१ में १३ दिसंबर को संसद भवन पर हमला किया था।
स्त्रोत : भास्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *