Menu Close

फोंडा (गोवा) के सौरभ लोटलीकर के विरुद्ध सनातन संस्था द्वारा पुलिस थाने में परिवाद

फोंडा : ३ अक्तूबर को सनातन संस्था द्वारा फोंडा पुलिस थाने में परिवाद प्रविष्ट किया गया है, जिस में कहा गया है कि सौरभ लोटलीकर द्वारा स्पष्ट रुप से ‘सनातन आश्रम ७ दिनों के अंदर बंद करें, अन्यथा आंदोलन करेंगे’, ऐसी धमकी दी जाने के कारण उनके विरुद्ध त्वरित अपराध की प्रविष्टि करने एवं सौरभ लोटलीकर तथा उनके समर्थकों को आश्रम परिसर के समीप आने पर प्रतिबंध लगानेवाला आदेश पारित करें ।

सनातन के विरुद्ध निरंतर प्रचार करनेवाले रामनाथ युवा संघ के अध्यक्ष सौरभ लोटलीकर ने ३० सितंबर २०१५ को अपने घर आयोजित पत्रकार परिषद में पत्रकारों को संबोधित करते हुए ऐसी धमकी दी थी कि रामनाथी का सनातन आश्रम बंद करें, अन्यथा आंदोलन करेंगे एवं इस समय कुछ घटना हुई तो उसके लिए शासन उत्तरदायी रहेगा । इस विषय में समाचार स्थानीय समाचारपत्रों में प्रसारित हुआ है । पिछले २ दिनों से समाचार वाहिनियों के प्रतिनिधियों को लेकर उन्होंने सनातन आश्रम के सामने आकर ‘आश्रम बंद करें, अन्यथा मार्ग पर आएंगे’, उजागर रूप से ऐसी धमकी दी है ।

इसलिए सनातन संस्था द्वारा यह परिवाद प्रविष्ट किया गया है । इस परिवाद में कहा गया है कि इस से पूर्व सौरभ लोटलीकर ने १३ नवंबर २०१४ को पत्रकारों को संबोधित करते समय ऐसी धमकी दी थी कि यदि सनातन आश्रम बंद नहीं किया, तो मैं मेरी शक्ति दिखाउंगा । २३ अक्तूबर २०१४ को रात्रि ९.३० बजे सनातन आश्रम के सामने विना अनुमति के मूकमोर्चा निकाला था । इस अवैधानिक मोर्चे को संबोधित करते हुए सौरभ लोटलीकर ने सनातन संस्था के विरुद्ध भडकाउ वक्तव्य किया था । रामनाथी में सनातन के आश्रम से २०० मीटर दूरी पर सौरभ लोटलीकर नरकासुर स्पर्धा आयोजित करते हैं ।

२२ अक्तूबर २०१४ को नरकासुर प्रतिमादहन प्रतियोगिता में सम्मिलित एवं इससे पूर्व सनातन आश्रम के सामने मोर्चा निकालनेवाले समाजकंटकों द्वारा सनातन संस्था के आश्रम पर आक्रमण कर साहित्य की तोडफोड की एवं साधकों के साथ मारपीट भी की थी । इस के लिए सर्वस्वी सौरभ लोटलीकर उत्तरदायी हैं । अब तक ऐसा एक भी परिवाद नहीं किया गया कि सनातन के आश्रम से यहां के ग्रामवासियों को कष्ट हो रहा है । गांव के ही अनेक साधक सनातन के आश्रम मे आकर साधना एवं सेवा करते हैं । साथ ही कल पणजी में आयोजित पत्रकार परिषद में सनातन आश्रम परिसर के ग्रामवासियों ने कहा कि सौरभ लोटलीकर का दावा मिथ्या है तथा दो-चार गुंडप्रवृत्ति के बच्चों के अतिरिक्त सनातन को किसी का भी विरोध नहीं है । कवळे पंचायत के सरपंच श्री. राजेश कवळेकर ने लिखित रूप में सनातन को समर्थन दर्शाया है ।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *