Menu Close

अध्यात्मद्वारा यशस्वी जीवन का अर्थ समझे युवा – गजानन केसकर, हिन्दू जनजागृति समिति

जोधपूर के राजपुरोहित छात्रावास में हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा उद्बोधन

jodhpur_event (1)
विद्यार्थीयोंको संबोधित करते हु्ए समितिके श्री. गजानन केसकर

जोधपूर (राजस्थान) – अच्छी पढाई, नौकरी, व्यवसाय, बंगला, गाडी, परदेशगमन यह आज यशस्वी जीवनकी व्याख्या हो गई हैं । पर ये सब होते हुए भी दुःखी और आत्महत्या करनेवाले लोग आज हम देखते हैं । इससे ध्यान में आता हैं की कुछ भौतिक चिजों को प्राप्त करना यह यशस्वी जीवन नहीं हैं । भौतिकता में सुख और यशस्वीता होती, तो आज विदेशी लोग लाखों की संख्या में भारत में सुख की खोज में नहीं आते । आज देश के विकास के लिए युवाआें को इसे समझकर स्वयंका विकास करना होगा, ऐसा प्रतिपादन हिन्दू जनजागृति समिति के राजस्थान समन्वयक श्री. गजाननजी केसकर ने किया ।

राजपुरोहित छात्रावास के छात्रों के लिए ५ अक्तूबर को रात ८ से ९ बजे तक इस व्याख्यान का आयोजन किया गया था । इस कार्यक्रम के लिए छात्रावास के व्यवस्थापक श्री. करणसिंहजी राजपुरोहित, श्री. नरसिंहजी राजपुरोहित एवं अधिवक्ता श्री. मोतिसिंहजी राजपुरोहित इनका सहयोग प्राप्त हुआ । इस कार्यक्रम का संचालन समिति के श्री. आनंद जाखोटिया ने किया । इस समय छात्रावास के १०० से अधिक विद्यार्थी उपस्थित थे ।

jodhpur_event (2)
कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थी वर्ग

इस समय अधिवक्ता श्री. मोतिसिंहजी राजपुरोहित ने बताया की, भारत की प्राचीन परंपरा और संस्कृति को उजागर करने का कार्य हिन्दू जनजागृति समिति कर रही हैं । छात्रजीवन में अध्यात्म अत्यंत आवश्यक हैं । इसलिए छात्र गीता को पढें । गीता से उन्हे अपने हर समस्या का समाधान प्राप्त होगा । इस समय सभागार में नवरात्री, गौरक्षा एवं संस्कृति का महत्त्व, इस विषयपर प्रदर्शनी भी लगाई गयी थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *