Menu Close

मुस्लिम देशों में छुट्टियां नहीं बिताना चाहते ब्रिटेन के नागरिक

एक अध्ययन में यह बात सामने आई है कि, ब्रिटेन के लोग मुस्लिम देशों में घूमना और छुट्टियां बिताना अब पसंद नहीं कर रहे हैं। डिस्काउंट हॉलिडे वेबसाइट ट्रैवलजू के एक सर्वे के मुताबिक ब्रिटेन के लगभग तीन चौथाई लोग इस्लामिक देशों में छुट्टियां बिताना नहीं चाहते हैं।

ब्रिटेन के पर्यटक शरणार्थी संकट और ट्यूनीशिया में पर्यटकों पर घातक आतंकी हमले के कारण इस्लामिक देशों में छुट्टियां बिताना नहीं चाह रहे हैं।

मारे गए थे ३० ब्रिटिश

ब्रिटेन के दो हजार युवकोंपर किए गए सर्वे में यह बात सामने आई है कि वे इस्लामिक देशोंकी यात्रा करने से परहेज कर रहे हैं। ट्यूनीशिया में एक बंदूकधारीद्वारा समुद्र तटपर ३८ लोगोंको मारा गया , जिस में ३० ब्रिटिश लोग थे। इस घटना के बाद सर्वे में हिस्सा ले रहे आधे से अधिक लोग विदेशों में कहीं भी छुट्टी बिताना नहीं चाहते।

सुरक्षित जगहोंकी तलाश

सुरंग से शरणार्थियोंके ब्रिटेन आने की कोशिश जैसी घटनाओंने ब्रिटेन के लगभग ७३ फीसदी लोगोंकी यात्रा को स्थगित किया है। पर्यटकोंके मुताबिक सुरक्षित स्थल उनकी पहली प्राथमिकता होती है और कुछ लोग सुरक्षित जगहोंकी तलाश के लिए उलझन में हैं। एक बार फिर उत्तरी अफ्रीका पर्यटकोंकी पसंदीदा जगह बन चुकी है।

स्त्रोत : आज तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *