Menu Close

सभी हिन्दुओंको धर्मशिक्षा ग्रहण कर धर्म का पालन करना चाहिए – डॉ. अमरजित कदम, संचालक, स्वयम आई क्लिनिक, वडोदरा

हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा वडोदरा-गुजरात में ‘हिन्दू संगठन मेला’ उत्साह के साथ संपन्न !

हिन्दू संगठन मेले में मार्गदर्शन करते हुए डॉ. अमरजित कदम, व्यासपीठपर बार्इं ओर से श्रीमती अंशू संत, श्री. वैभव आफळे एवं श्रीमती रेखा बर्वे

वडोदरा (गुजरात) : ४ अक्तूबर को हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा यहां के गाजरावाडी स्थित श्री महालक्ष्मी मंदिर के सभागृह में हिन्दू संगठन मेले का आयोजन किया गया था।

इस मेले में मार्गदर्शन करते हुए वडोदरा के सुप्रसिद्ध ‘स्वयम आइ क्लिनिक’ के संचालक डॉ. अमरजित कदम ने प्रतिपादित किया कि यहां के गणेशोत्सव एवं नवरात्रि उत्सव समान उत्सवों में होनेवाली धर्महानि के प्रकार तथा जन्मदिवस के उपलक्ष्य में हिन्दुओंद्वारा होनेवाले पाश्चात्त्य संस्कृति का अंधानुकरण रोकने की आवश्यकता है। इस लिए सभी हिन्दुओंको धर्मशिक्षा ग्रहण कर धर्म का पालन करना चाहिए तथा ‘युनाइटेड वी स्टँड एंड डिवाइडेड वी फॉल’ अर्थात ‘एकता में ही सामर्थ्य है एवं विभक्त होनेपर नाश निश्चित है’ यह ध्यान में रख कर सभी को संगठित होना चाहिए।

४ अक्तूबर को संपन्न इस मेले में हिन्दू जनजागृति समिति के जालस्थल (वेबसार्इट) से संलग्न धर्मप्रेमी, सनातन प्रभात के पाठक एवं समाज के प्रतिष्ठित हिन्दू उपस्थित थे।

इस अवसरपर सनातन की साधिका श्रीमती रेखा बर्वेद्वारा उपस्थित धर्माभिमानियोंको ‘हिन्दू वाहिनी की आवश्यकता’ इस विषयपर जानकारी दी गई। सनातन की साधिका श्रीमती अंशू संत ने ‘परात्पर गुरु डॉ. जयंत आठवले का परिचय’ एवं ‘अध्यात्म विश्वविद्यालय की स्थापना’ के विषय में जानकारी दी। हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. वैभव आफळे ने ‘हिन्दू राष्ट्र’ क्या है ?’ एवं ‘साधना का महत्व’ इस विषय में सभी को अवगत कराया।

क्षणिकाएं

१. सभागृह में लगाये गये ‘धर्मशिक्षा फलक’ धर्मप्रेमियोंके लिए विशेष आकर्षण सिद्ध हुए।

२. इस कार्यक्रम में प्रोजेक्टर के माध्यम से ‘अध्यात्म विश्वविद्यालय’, ‘हिन्दू वार्ता’ एवं ‘हिन्दू जनजागृति समिति का परिचय’ इन सब की जानकारी विडीयोद्वारा करवाई गयी।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *