Menu Close

सीमापर गोलिबारी, बीएसएफ ने पकड़ी ३० करोड की हेरोइन

फिरोजपुर (पंजाब) : पाक बॉर्डरपर मुठभेड़ के बाद ड्रग तस्कर भाग निकले। घटनास्थलपर बीएसएफ ने तीस करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की है। यह मुठभेड़ पंजाब के बीओपी एमपी बेस फिरोजपुर सेक्टर में हुर्इ।

बीएसएफ ने सरहदपर भारतीय तस्करोंको हेरोइन की डिलीवरी देने पहुंचे पाकिस्तानी तस्करोंपर फायरिंग कर खदेड़ दिया। बीएसएफ अधिकारियोंको घटनास्थल से तीस करोड रुपये की हेरोइन, एक मोबाइल फोन, एक पाकिस्तानी मोबाइल कंपनी का सिम कार्ड बरामद हुआ है।

यह घटना शनिवार व रविवार की रात को बीओपी एमपी बेस फिरोजपुर सेक्टर में घटी। डीआईजी व बीएसएफ के प्रवक्ता आरएस कटारिया ने बताया कि बीएसएफ को खुफिया जानकारी थी कि पाकिस्तानी तस्कर बीओपी एमपी बेस के पास से भारतीय क्षेत्र में हेरोइन की डिलवरी देने वाले हैं।

एक-एक किलो हेरोइन के छह पैकेट, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत ३० करोड़

इसपर उस क्षेत्र में गश्त करनेवाले सभी बीएसएफ जवानोंको सतर्क किया गया था। शनिवार की रात लगभग दस बजे जवानोंने पाकिस्तान की तरफ तस्करोंकी गतिविधि देखी। उस के बाद से जवान उनपर पैनी नजर रखे हुए थे।

रात तीन बज कर ४० मिनटपर तस्करोंने एक प्लास्टिक की पाइप कंटीली तार में डालकर हेरोइन के पैकेट फेंकने शुरू कर दिए। इसपर बीएसएफ ने उन्हें चेतावनी दी लेकिन वो अपने कार्य में जुटे रहे। बीएसएफ जवानोंने अपनी सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए फायरिंग शुरू कर दी।

तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए। सुबह होनेपर बीएसएफ अधिकारियोंने घटनास्थल का निरीक्षण किया तो वहां से एक-एक किलो हेरोइन के छह पैकेट मिले।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस की किमत तीस करोड़ रुपये बताई जा रही है। इस के अलावा वहां से एक मोबाइल फोन और एक पाकिस्तान मोबाइल कंपनी का सिम कार्ड बरामद हुआ है।

स्त्रोत : अमर उजाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *