Menu Close

भारत में घुसे पांच पाकिस्तानी आतंकी, देशभर में हाई अलर्ट

भारत में तबाही फैलाने के मकसद से पांच पाकिस्तानी आतंकी घुस आए हैं !

भारत में तबाही फैलाने के उद्देश्य से पांच पाकिस्तानी आतंकी घुस आए हैं। ऐसे में केंद्र ने सभी राज्योंसे कहा है कि वे आतंकवादियों और अराजक तत्वोंको लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतें। ऐसे तत्व आगामी त्योहारोंके दौरान शांति में बाधा और सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं।

खुफिया एजेंसियोंसे मिली घुसपैठ की सूचना के आधारपर गृह मंत्रालय ने देशभर में हाई अलर्ट जारी किया है। सभी राज्योंसे बाजारों, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों और धार्मिक स्थलों में अतिरिक्त पुलिस तैनात करने के लिए कहा है। ताकी आतंकी हमले के किसी भी प्रयास को विफल किया जा सके।

गृह मंत्रालय ने देहली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलूरू और हैदराबाद जैसे बड़े शहरोंके पुलिस प्रमुखोंसे कहा है कि वे मंगलवार से शुरू हुए नवरात्र, दुर्गा पूजा, दशहरा और मोहर्रम के अवसर पर अतिरिक्त सतर्कता बरतें। भीडवाली जगहोंपर अधिक पुलिस बल तैनात करें।

राज्योंसे यह भी कहा गया है कि, वे त्योहारोंके दौरान भडकाऊ नारेबाजी, गैर-पारंपरिक मार्गोंसे जुलूस निकाले जाने, जबरन चंदा लेने और छेडछाड जैसी घटनाओंको लेकर भी सतर्क रहें, जिस से अक्सर सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो जाता है। ऐसी घटनाएं देश में द्वेष फैलाने का काम करती हैं।

स्त्रोत : आज तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *