Menu Close

गुजरात के मेहसाणा में दो गुटों के बीच हिंसा, २ की मौत, ११ घायल

अहमदाबाद – गुजरात में महेसाणा जिले के धार्मिक स्थल बहुचराजी के निकटवर्ती एंदला गांव में दो समुदायों के बीच आपसी झड़प में दो लोगों की मौत हो गई और ११ घायल हो गए, जबकि बहुचराजी में अल्पसंख्यक समुदाय की भीड ने कई वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की। पुलिस ने बताया कि दो दिन पूर्व सब्जी खरीदने के दौरान दो समुदायों में हुई कहासुनी को लेकर यह वारदातें हुई।

बहुचराजी में कट्टरपंथियोंने १८ मोटरसाइकिलों में लगाई आग

बहुचराजी में एक संबंधित घटना में अल्पसंख्यक समुदाय की भीड़ ने १८ मोटरसाइकिलों को आग लगा दी और एक पेट्रोल पंप में भी तोड़फोड़ की। पहले स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कर्फ्यू लगाने पर विचार किया गया था पर बाद में ऎसा नहीं करने का निर्णय लिया गया। पूरे क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किए जाने से वहां अघोषित कर्फ्यू जैसा माहौल है।

स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में

एंदला गांव के आसपास के रास्तों को सील कर दिया गया है। हिंसा के सिलसिले में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सैकड़ों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। देर शाम तक कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी प्रभावित क्षेत्र में कैंप कर रहे थे। आरोपियों की धरपकड के लिए छापेमारी भी की जा रही है। पुलिस ने बताया कि गांव में लाठी, तलवार और अन्य हथियारों से लैस दो गुट आमने सामने आ गए और उनमें हुई झडप ने उग्र रूप ले लिया। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण मगर नियंत्रण में बतायी जाती है।

स्त्रोत : पत्रिका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *