Menu Close

गोवा में सनातन संस्था के साधकों के वाहनों पर असामाजिक तत्त्वों द्वारा आक्रमण कर आतंक फैलाने का प्रयत्न !

khadpabandh_halla (2)
वाहन के सामने फेंका हुआ पेट्रोल बम

रामनाथी (गोवा) – १२ अक्टूबर की रात गोवा के रामनाथी निवासी कुछ असामाजिक तत्त्वों ने सनातन के साधकों को निवासस्थान पर पहुंचानेवाले वाहनों पर आक्रमण किया । इसके माध्यम से उन्होंने आतंक फैलाने का प्रयत्न आरंभ किया है । रात को ९.४५ बजे असामाजिक तत्त्वों ने एक वाहन पर पत्थर तथा एक बोतल मारी, उसी प्रकार दूसरे प्रसंग में १०.३० बजे एक वाहन पर पेट्रोल बम फेेंकने का प्रयत्न किया गया । सौभाग्य से पेट्रोल बम वाहन के सामने गिरा । वाहनचालक ने सावधानी से वाहन को तत्काल रोक दिया, जिससे अनर्थ टल गया । पेट्रोल बम फेंकनेवाले असामाजिक तत्त्व अंधेरे का लाभ उठाते हुए भाग गए ।

C360_2015-10-12-22-21-32-027
पेट्रोल बम

इन दोनों घटनाआें के संदर्भ में फोंडा पुलिस थाने में परिवाद (तक्रार) लिखाने पर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया । इन घटनाआें के बाद रात को पुलिस वाहन के साथ आश्रम के वाहन भेजकर साधकों को निवासस्थान पर छोडा गया ।

आपको बता दें की पिछले वर्ष ६ नवंबर २०१४ की रात में सनातन के आश्रम पर असामाजिक तत्त्वों ने दो पेट्रोलबम फेंकने का प्रयास किया था । इस के बाद ९ नवंबर २०१४ को कवळे स्थित पंचायत मैदान में आयोजित हिंदु धर्मजागृती सभा के प्रसार के लिए उपयोग में लाए गए सनातन संस्था के मारुति ओमनी वाहन पर भी पेट्रोलबम द्वारा आग लगाई गई थी । इस में वाहन पर लगे प्रचारफलक जल गए थे । उस समय संस्था की ओर से किए परिवाद पर पुलिस ने सौरभ लोटलीकर से पुछताछ की थी  ।

११ अक्टूबर को रामनाथी में हुई सभा में रामनाथ युवा संघ के सौरभ लोटलीकर ने हिंसक आंदोलन करने की धमकी दी थी । इस पृष्ठभूमी पर उपरोक्त आतंक निर्माण करनेवाले कृत्य किए जाने की आशंका है । पुलिस इस ओर ध्यान देकर साधकों के प्राण लेने पर तुले सौरभ लोटलीकर तथा अन्य असामाजिक तत्त्वों पर प्राथमिकी (एफआइआर) प्रविष्ट करे, ऐसी मांग करनेवाला परिवाद सनातन संस्था की ओर से फोंडा पुलिस थाने में दिया गया है ।

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *