Menu Close

बिहार: अातंकी संगठन से संबंध के शक में PAK दंपत‍ि गिरफ्तार

मोतिहारी (बिहार) – बिहार में एक पाकिस्तानी दंपति और उनकी मदद करने वाले भारतीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। यह दंपति बिना वैध दस्तावेज के भारत-नेपाल सीमा पर रक्सौल शहर में रह रहा था। पाकिस्तानी दंपति के आतंकी संगठन से संबंध बताए जा रहे हैं। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

पुलिस अधीक्षक जितेंद्र राणा ने कहा कि पारसीजादा जहांगीर और उसकी पत्नी वासम हामिद इस्लामाबाद के रहने वाले हैं। जहांगीर पाकिस्तानी में एक आतंकी संगठन के प्रशिक्षण शिविर में रह चुका है। पुलिस ने उन्हें बुधवार को नियमित जांच के दौरान शक के आधार पर हिरासत में लिया था।

राणा ने कहा कि पाकिस्तानी दंपत्ति को बिना वैध यात्रा दस्तावेज के नेपाल से भारत लाने में मदद करने वाले मोहम्मद जसीम को भी गिरफ्तार कर लिया गया। वह बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है। फिलहात वह नेपाल में रह रहा था।

उनके पास से तीन मोबाइल फोन के अलावा १५ हजार नेपाली मुद्रा और ३३७० रुपये पाकिस्तानी मुद्रा जब्त की गई है। इसके अलावा विदेशी कपड़े भी जब्त किए गए हैं। जहांगीर ने पुलिस को बताया कि वे मूलत: पाक अधिकृत कश्मीर का रहने वाला है, लेकिन इस्लामाबाद में रह रहे थे।

उसने बताया कि इस्लामाबाद से थाईलैंड और काठमांडू होते हुए वे रक्सौल के रास्ते दिल्ली पहुंचना चाहते थे। उसे १९८८-१९८९ के आसपास इस्लामाबाद में एक आतंकी संगठन के प्रशिक्षण शिविर में ले जाया गया था। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

स्त्रोत : आज तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *