Menu Close

दादरी घटना का बदला लेना चाहते हैं आतंकी, महिला पुलिसवालोंको फंसाकर करेंगे उपयोग !

 

नोएडा : उत्तरप्रदेश पुलिस की इंटेलिजेंस और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) को मिली बातचीत की एक रिकॉर्डिंग (इंटरसेप्ट) से पता चला है कि, आतंकी दादरी और मैनपुरी में हुई घटनाओंका बदला लेने की फिराक में हैं। इसके लिए वे अपने स्लीपर सेल्स शुरु कर के कई शहरों में बम धमाके करने की कोशिश कर रहे हैं। एक अंग्रेजी समाचारपत्र की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। इंटरसेप्ट के मुताबिक, आतंकी संगठनोंसे जुड़े कुछ लोग प्रदेश की महिला पुलिस अफसरोंको हनी ट्रैप में फंसाकर साजिश में उन का उपयोग करना चाहते हैं।

दादरी और मैनपुरी में क्या हुआ था ?

 • २८ सितंबर को उत्तरप्रदेश के दादरी में गोमांस खाने की अफवाह फैलने के बाद मोहम्मद अखलाक नाम के व्यक्ती  की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

 • १० अक्टूबर को मैनपुरी जिले में गाय की खाल उतारने को लेकर दो युवकोंकी भीड ने पिटाई कर दी। उन्हें जान से मारने की कोशिश भी की। उन्हें बचाने आई पुलिसपर भी हमला किया गया।

क्या है इंटरसेप्ट में ?

पांच पृष्ठ के इंटरसेप्ट में उन लोगोंके नाम हैं, जिन्हें आतंकी निशाना बनाना चाहते हैं। इन में विश्व हिंदू परिषद के अशोक सिंघल और प्रवीण तोगड़िया जैसे लोग हैं।

इंटरसेप्ट में दो लोग राज्य में स्लीपर सेल्स से जुड़ी बातें करते हैं। वे कई बार इलाहाबाद के एक व्यक्ती का जिक्र करते हैं, जो आतंकी संगठनोंसे जुड़े लोगोंको मदद करने के लिए जाना जाता है।

बातचीत के समय एक व्यक्ती दूसरे को भरोसा दिलाता है कि ‘आतंकी गुटोंसे जुड़े पुरुषोंके झांसे में आई कुछ महिला पुलिस अफसर’ भी साजिश में उनकी मदद करेंगी।

प्रदेश में बेहद संवेदनशील माने जानेवाली जगह, मसलन काशी विश्वनाथ मंदिर और अयोध्या के रामलला मंदिर को निशाना बनाने की बात कही गई है।

दो लोग हिरासत में

सूत्रोंके अनुसार, इंटेलिजेंस एजेंसि और मिलिट्री ने इलाहाबाद में दो लोगोंको हिरासत में लिया है। उन्होंने पूछताछ में उत्तरप्रदेश विधानसभा, इलाहाबाद उच्च न्यायालय, कानपुर रेलवे स्टेशन और इलाहाबाद में पूर्व सैनिकोंकी कॉलोनियोंको निशाना बनाने की साजिश का खुलासा किया है।

क्या कहना है पुलिस का ?

पुलिस को यह इंटरसेप्ट मिलने के बाद पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इंटरसेप्ट को राज्य के डीआईजी, आईजी, एसएसपी समेत सभी वरिष्ठ पुलिस अफसरोंको तक प्रसारित किया गया है। जीआरपी के सीनियर एसपी गोपेशनाथ खन्ना ने बताया, ”पंजाब के गुरदासपुर में हुए हमले में ज्यादा नुकसान न पहुंचा पाने के कारण से आतंकी संगठन भड़के हुए हैं। वे दादरी में हुई घटना का फायदा उठाने के लिए फेस्टिव सीजन और पंचायत चुनावों में अशांति फैलाने का प्रयास कर सकते हैं। हम हाई अलर्ट पर हैं।”

स्त्रोत : दैनिक भास्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *