Menu Close

जम्मू-कश्मीर : बुर्का पहनकर पुलिस पर गोलीबारी करनेवाला आतंकी गिरफ्तार

सुरक्षा के लिए अब भारत में भी बुरकेपर प्रतिबन्ध लगानेकी मांग यदि जनताद्वारा की गर्इ, तो कोर्इ आश्चर्य नहीं होगा ! – सम्पादक, हिन्दूजागृति

श्रीनगर – पुलवामा जिले के बस स्टैंड में शुक्रवार को आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में तीन स्थानीय लोग घायल हो गए। पुलिस ने मौके से भाग रहे महिलाओं के वस्त्र धारण किए एक आतंकी को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आतंकी पुलवामा में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस की कार्यवाई ने उनकी साजिश को विफल बना दिया।

जानकारी के अनुसार पुलिस टीम द्वारा जब इलाके में कुछ संग्दिधों को पकडने के लिए छापा डाला गया, तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी और घटना स्थल से भागने की कोशिश की। फायरिंग से इलाके में अफरातफरी मच गई।

इस दौरान तीन स्थानीय लोग गोली लगने से घायल हो गए। उन्हें नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया।

पुलवामा के एसपी तेजिंदर सिंह ने बताया कि इलाके में आतंकियों के होने की सूचना पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और सीआरपीएफ द्वारा पुलवामा बस स्टैंड पर छापा डाला।

जैसे ही पुलिस ने एक टाटा सूमो में बैठे आतंकियों को कब्जे में लेना चाहा, तो उनमें से एक ने फायरिंग शुरू कर दी। इससे अफरातफरी मच गई। एसपी के अनुसार आसपास लोगों की मौजूदगी को ध्यान में रखते हुए जवानों ने संयम से काम लिया।

इस दौरान फरार आतंकियों का पीछा करना शुरू किया और एक को धर दबोचा, जो महिलाओं के वस्त्र में था। एसपी तेजिंदर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किया गया शख्स ओजीडब्ल्यू है, जिसकी पहचान पुलवामा के तारिक अहमद के रूप में हुई है।

इस घटना के बाद इलाके में दुकानें बंद हो गई और कई जगह पर युवाओं द्वारा सुरक्षा बल पर पत्थर भी बरसाए गए। जिले में देर तक तनावपूर्ण स्थिति बनी रही।

स्त्रोत : अमर उजाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *