Menu Close

उत्तरप्रदेश, हरियाणा व पंजाब में आतंक का पर्याय बना मुकीम काला गिरफ्तार

नोएडा : मुजफ्फरनगर से लेकर पंजाब तक लूट, डकैती व आतंक के पर्याय बने एक लाख के ईनामी मुकीम काला को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार कर लिया है। मुकीम के साथ एसटीएफ ने ५० हजार के इनामी बदमाश साबिर को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से एके -४७ भी बरामद किया है।

काफी मशक्कत के बाद गिरफ्त में आने वाले बदमाश मुकीम काला का उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर के अलावा उत्तराखंड और हरियाणा में भी बड़ा नेटवर्क है। शातिर बदमाश की तलाश में तीन राज्यों की पुलिस कई सालों से प्रयासरत थी।

इसी साल फरवरी माह में उत्तर प्रदेश पुलिस को चुनौती देते हुए मुकीम काला ने अपने साथियों के साथ पुलिस की वर्दी में सहारनपुर में तनिष्क के शो रूम में करोड़ों की डकैती को अंजाम दिया था।

कुछ  महीने पहले ही यूपी के कुख्यात व एक लाख रुपये का इनामी बदमाश मुकीम काला व उसका सहयोगी दिलशाद को हरियाणा पुलिस ने तकरीबन घेर लिया था, लेकिन वे चकमा देकर फरार हो गए।

घेराबंदी के चलते उन्होंने करनाल पुलिस पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया, लेकिन खुद को घिरते देखकर दोनों फरार हो गए और गाड़ी को छोड़कर फरार हो गए।

उस समय पुलिस ने गाड़ी और उसमें से दोनों की पत्नियों को काबू किया था | पुलिस पर गाड़ी चढ़ाने के प्रयास के आरोप में हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया है।

बता दें कि मुकीम पंजाब, यूपी समेत हरियाणा में भी कई वारदातों में वांटेड है और उस पर एक लाख रुपये का इनाम रखा हुआ है।

स्त्रोत : जागरण

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *