Menu Close

वर्तमान स्थिति में हिन्दू जनजागृति समिति का धर्मकार्य अत्यंत महत्त्वपूर्ण है ! – उज्जैन कुंभपर्व के प्रमुख प्रशासकीय अधिकारी

उज्जैन कुंभपर्व वर्ष २०१६ के उपलक्ष्य में…

उज्जैन कुंभपर्व के प्रमुख प्रशासकीय अधिकारी श्री. दिवाकर नातूद्वारा प्रतिपादन

बार्इं ओर से श्री. दिवाकर नातू एवं पू. डॉ. चारुदत्त पिंगळे

उज्जैन (मध्यप्रदेश) : मैंने नासिक सिंहस्थपर्व में हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा लगाई गई राष्ट्ररक्षा एवं धर्मजागृति प्रदर्शनी का भ्रमण कर समिति का कार्य जान लिया है।

वर्तमान स्थिति में यह कार्य अत्यंत महत्त्वपूर्ण है !

उज्जैन कुंभपर्व में भारत तथा विदेश से सर्वत्र के हिन्दू आते हैं। यदि समितिद्वारा यहां प्रदर्शनी लगाई गई, तो इन सभी को धर्मशिक्षा मिलेगी। उनमें जागृति होने के लिए यह प्रदर्शनी अत्यंत उपयुक्त है। हम इस प्रदर्शनी के लिए आप को उचित स्थान पर जगह देकर सहयोग करेंगे, उज्जैन के कुंभपर्व के मुख्य प्रशासकीय अधिकारी श्री. दिवाकर नातू ने ऐसा प्रतिपादित किया।

उज्जैन के कुंभपर्व के उपलक्ष्य में हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय मार्गदर्शक पू. डॉ. चारुदत्त पिंगळेद्वारा १७ अक्तूबर को श्री. नातू से सदिच्छा भेंट की गई।

शासनद्वारा होनेवाले संत सत्कार समिति के विशाल कार्यक्रम में भी समिति की प्रदर्शनी लगाने हेतु उन्होंने संबंधित पदाधिकारियोंसे भेंट लेने के लिए कहा एवं उन पदाधिकारियोंको वैसी सूचनाएं भी दी।

इस संदर्भ में पू. डॉ. पिंगळेद्वारा सत्कार समिति के अध्यक्ष श्री. प्रकाश चित्तोडा, संयोजक पंडित श्री. शामनारायण व्यास तथा श्री. देवकरण शर्मा से भेंट की गई, तो उन सभीने कहा कि वे सहयोग करेंगे !

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *