Menu Close

भारत जाने वाले पाकिस्तानियों को कोई खतरा नहीं : भारतीय उच्चायोग

हिंदूंआें, भारत सहिष्णु देश होने के कारण भारतीय उच्चायोग आत्मविश्‍वास से यह कह सकता है । परंतु क्या वे यह कह सकते है की भारत के कश्मीर, असम, बंगाल, केरल राज्यों में रह रहे हिंदू कट्टरपंथियों के आतंक से बचे रहेंगे ?- हिन्दूजागृति

इस्लामाबाद – भारतीय उच्चायोग के प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि भारत की यात्रा करने वाले पाकिस्तानियों को कोई खतरा नहीं है।

इस तरह की अफवाह है कि पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने भारत की यात्रा के लिए कोई यात्रा सलाह (ट्रैवल एडवाइजरी) जारी की है। भारतीय उच्चायोग के प्रवक्ता ने कहा कि “हम पहले की ही तरह से पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा दे रहे हैं।”

डॉन समाचारपत्र के अनुसार भारतीय उच्चायोग के प्रथम सचिव (प्रेस एवं सूचना) बलबीर सिंह ने कहा, “पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा देने में कोई देरी नहीं की जा रही है। हमारी गतिविधियां पहले की ही तरह चल रही हैं।”

भारत में शिवसेना के आंदोलन से पाकिस्तानी नागरिक घबरा गए हैं । इस पर उन्होंने कहा की, प्रसारमाध्यमों ने इसे चिंता का विषय माना है ; परंतु भारत में ऐसी कोई परिस्थिती नहीं है । भारत जानेवाले पाकिस्तानी नागरिकों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है ।

स्त्रोत : नवभारत टाइम्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *