Menu Close

अमरीकी हिन्दू नेता राजन जेद की मांग पूर्ण करते हुए अमरीका के प्रिन्सटन विश्‍वविद्यालय ने आरंभ किया हिन्दू प्रार्थनास्थल !

हम श्री. राजन जेद एवं प्रिन्सटन विश्‍वविद्यालय का अभिनंदन करते हैं । – हिन्दूजागृति

एक अंग्रेजी जालस्थल पर प्रसारित समाचार के अनुसार, अमरीका के प्रिन्सटन विश्‍वविद्यालय में हिन्दू विद्यार्थी अत्यधिक संख्या में पढते हैं । यह देखते हुए अमरीकी हिन्दू नेता श्री. राजन जेद ने हिन्दू विद्यार्थियों की आध्यात्मिक आवश्यकताआें को देख, प्रिन्सटन विश्‍वविद्यालय में एक स्वतंत्र हिन्दू प्रार्थनास्थल की मांग की थी ।

श्री. राजन जेद

इस मांग को विश्‍वविद्यालय ने पूर्ण किया है । विश्‍वविद्यालय में एक ध्यान स्थल के अतिरिक्त देवी सरस्वती के लिए मंदिर बनाया गया है । इस स्थान पर ध्यान और पूजा के लिए मार्गदर्शन उपलब्ध कराने की योजना भी बन रही है । ग्रीन हॉल में स्थित यह स्थान, विद्यार्थियों एवं अध्यापकों को ध्यान, गहन चिंतन, पूजा और परमात्मा से सम्बन्ध बनाने के लिए प्रतिदिन उपलब्ध होगा ।

राजन जेद ने प्रिन्सटन विश्‍वविद्यालय के इस कदम की प्रशंसा की है । साथ ही, उन्होंने, अमरीका और कनाडा के सभी विश्‍वविद्यालयों को बडी संख्या में पढनेवाले अपने हिन्दू विद्यार्थियों को प्रार्थना करने की सुविधा उपलब्ध कराने का आवाहन किया है ।

स्त्रोत : मेरी न्यूज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *