Menu Close

कन्नौज (उत्तर प्रदेश) – दुर्गामूर्ति विसर्जन की शोभायात्रा पर जिहादीयोंद्वारा पथराव, पुलिसद्वारा हिन्दुआेंपर ही गोलीबार !

कन्नौज : उत्तर प्रदेश के कन्नौज में कल दुर्गा मूर्ति विसर्जन की शोभायात्रा पर अल्पसंख्यक समुदाय के कट्टरपंथीयोंद्वारा पथराव एवं गोलीबारी करने से एक युवक की मौत को लेकर उत्पन्न हुए जबरदस्त तनाव के मद्देनजर आज शहर में कर्फ्यू लागू कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने यहां बताया कि लाखन तिराहे पर विसर्जन शोभायात्रा पर कल शाम कथित रूप से अल्पसंख्यक सुमदाय के कुछ अराजक तत्वों द्वारा किए गए पथराव और फायरिंग में एक हिन्दू युवक की मौत हुर्इ । इसे लेकर शहर में जगह-जगह दोनों समुदायों के बीच झडपों की वजह से नगर में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। नगर में पुलिस गश्त कर रही है और अधिकारी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। कल शोभायात्रा पर पथराव और गोलिबारी की वारदात में ३० वर्षीय हिन्दू युवक की अस्पताल में मौत हो गयी थी तथा एक अन्य युवक घायल हो गया था। नैथानी ने बताया कि वारदात के बाद विसर्जन यात्रा को ग्वाल मैदान में रोक दिया गया। शोभायात्रा में शामिल लोगों की मांग थी कि आरोपियों को तत्काल बन्दी बनाया जाए। रात में ही मौके पर पहुंचे पुलिस महानिरीक्षक आशुतोष पाण्डेय और उपमहानिरीक्षक नीलाब्जा चौधरी ने भीड को समझाने की कोशिश की।

 

इसी समय उग्र लोगों ने उपजिलाधिकारी के वाहन पर पथराव किया। हालांकि इसमें किसी को चोट नहीं लगी। नैथानी ने बताया कि रात में करीब तीन बजे आरोपियों को तुरन्त बन्दी बनाए जाने के आश्वासन पर दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन कराया गया। उधर, युवक के परिजन उसके शव को अस्पताल से ही घर ले जाना चाहते थे। इसी को लेकर उनका पुलिस से विवाद हो गया था। रात में पोस्टमार्टम कराकर आज पूर्वाह्न उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

स्त्रोत : पंजाब केसरी

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *