Menu Close

होशंगाबाद (मध्यप्रदेश) में भागवतकथा कार्यक्रम में सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा ‘ग्रंथ एवं धर्मशिक्षा फलकों’की प्रदर्शनी

सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा ‘भागवतकथा कार्यक्रम’ में ग्रंथ एवं धर्मशिक्षा फलकोंकी प्रदर्शनी

सनातन की ग्रंथप्रदर्शनी देखते हुए प.पू. सदाशिव स्वामी नित्यानंदगिरीजी महाराज

पलिया पिपरिया-होशंगाबाद (मध्यप्रदेश) : यहां २ अक्तूबर से स्वामी नित्यानंदगिरीजीद्वारा भागवतपुराण के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

३० अक्तूबर तक चलनेवाले इस कार्यक्रम में सनातन संस्था एवं हिन्दू जनजागृति समितिद्वारा ‘ग्रंथ एवं धर्मशिक्षा फलक’ प्रदर्शनी लगाई गई है।

स्वामीजी अपने प्रवचनद्वारा राष्ट्ररक्षा, धर्मजागृति, हिन्दू संस्कृति एवं धर्माचरण के विषय में मधुर भाषा में प्रबोधन करते हैं। इसके लिए गांव के नागरिक भारी संख्या में उपस्थित होते हैं।

प.पू. सदाशिव स्वामी नित्यानंदगिरीजी महाराजद्वारा होशंगाबाद (मध्यप्रदेश) के सनातन की ग्रंथप्रदर्शनी का भ्रमण

संत प.पू. सदाशिव स्वामी नित्यानंदगिरीजी महाराजद्वारा इस प्रदर्शनी का भ्रमण किया गया। इस अवसर पर सनातन के श्री. योगेश वनमारेद्वारा स्वामीजी को सनातन के कार्य के विषय में अवगत कराया गया। स्वामीजी ने कहा कि यह कार्य उत्तम है एवं इसको मेरे आशीर्वाद हैं। हिन्दू अधिवेशन के विषय में स्वामीजी को विस्तृत जानकारी दी गई़। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वे जनवरी २०१६ में सनातन के आश्रम का भ्रमण करेंगे।

पलिया पिपरिया में स्वामी नित्यानंदगिरी की शोभायात्रा का आयोजन किया गया। इस शोभायात्रा में गांव के सभी हिन्दू स्त्री-पुरुष उपस्थित थे। गांव में प्रथम ही धर्मकार्य हेतु सभी हिन्दू एकत्रित आए। इससे पूर्व राजनीति के कारण हिन्दू संगठित नहीं थे। इससे ध्यान में आया कि हिन्दुओंको संत ही संगठित कर सकते हैं। – श्री. योगेश वनमारे, हिन्दू जनजागृति समिति, होशंगाबाद, मध्यप्रदेश

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *