Menu Close

छोटा राजन की गिरफ्तारी से डरा पाक, हाफिज सईद की सुरक्षा बढाई

लाहौरपाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने मुंबई आतंकी हमले के सूत्रधार हाफिज सईद की सुरक्षा बढ़ा दी है। पाकिस्तान के गृह विभाग ने सुचित किया है कि, ‘एक विदेशी खुफिया एजेंसी’ जेयूडी चीफ पर हमला कर सकती है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों का यह अलर्ट इंडोनेशिया में हुई अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की गिरफ्तारी को लेकर देखा जा रहा है।

पंजाब सरकार के एक अधिकारी ने बताया, ‘हमने गृह विभाग के निर्देश के अनुसार हाफिज सईद की सुरक्षा बढ़ा दी है।’ उन्होंने कहा कि, धमकी के बाद सईद के आवास और जेयूडी मुख्यालय पर तैनात पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अथर इस्माइल ने कहा कि, सईद की निजी सुरक्षा में तैनात लोगों को ‘अवगत’ करा दिया गया है। पंजाब के गृह विभाग द्वारा जारी पत्र के अनुसार ‘एक विदेशी खुफिया एजेंसी’ ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सईद जैसे लोगों पर हमले की योजना बनाई है ताकि बडी मात्रा में अराजकता पैदा की जा सके।

अमेरिका ने पहले ही सईद पर एक करोड डॉलर के की घोषणा कर रखी है। संयुक्त राष्ट्र ने दिसंबर २००८ में जमात-उद-दावा (जेयूडी) को आतंकवादी संगठन और सईद को आतंकवादी घोषित किया था।

सईद नवंबर २००८ में मुंबई में हुए हमले का सूत्रधार है, जिसमें १६६ लोगों की मृत्यु हुर्इ थी। आतंकवादी घोषित होने के पश्चात भी सईद पाकिस्तान में मुक्त घूमता है और उसने कई बार भारत विरोधी वक्तव्य दिए हैं।

पाकिस्तान ने कहा है कि सईद के खिलाफ कोई मामला नहीं है और पाकिस्तानी नागरिक के रूप में वह देश में घूमने के लिए स्वतंत्र है।

स्त्रोत : नवभारत टाइम्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *