Menu Close

‘दाऊद की सुरक्षा में पाक सेना ने तैनात किए स्पेशल कमांडो’

नई दिल्ली : इंडोनेशिया में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तानी में मुंबई सीरियल ब्लास्ट के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम की ‘पहरेदारी’ बढ़ा दी गई है। दाऊद की सुरक्षा के लिए पाकिस्तानी सेना के स्पेशल कमांडो तैनात किए गए हैं।

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तान में लगातार सुरक्षित ठिकाने बदलते रहे दाऊद की सुरक्षा पिछले एक हफ्ते के दौरान बेहद कड़ी कर दी गई है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों में दाऊद की सुरक्षा को लेकर चिंता इतनी ज्यादा है कि खुद पाकिस्तानी सेना उसके सुरक्षा इंतजाम पर नजर रखे हुए है।

 
भारतीय खुफिया एजेंसी के एक सीनियर अधिकारी ने इंटेलिजेंस रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए बताया कि कराची और इस्लामाबाद स्थित दाऊद के घर पर पाकिस्तानी सेना के स्पेशल कमांडो तैनात कर दिए गए हैं।

दाऊद की सुरक्षा में इस अप्रत्याशित बढ़ोतरी को इंडोनेशिया के बाली में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की गिरफ्तारी से जोड़कर देखा जा रहा है। दाऊद के साथ ही मुंबई अटैक के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है।

छोटा राजन की गिरफ्तारी के बाद अब भारत की खुफिया एजेंसियों की नजर दाऊद इब्राहिम पर है। माना जा रहा है कि भारत अब पाकिस्तान में दाऊद तक पहुंचने की कोशिश कर सकता है। दाऊद की सुरक्षा में बढ़ोतरी इसी नजरिए से देखी जा रही है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कराची और इस्लामाबाद के जिस घर में दाऊद इब्राहिम पिछले दो दशक से रहा है, वहां पाकिस्तानी सेना के स्पेशल कमांडो को तैनात किया गया है।

उधर, दाऊद के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की पहरेदारी में रहने की तस्दीक छोटा राजन भी कर चुका है। इंडोनेशिया में मीडिया के सवालों पर छोटा राजन ने बताया कि दाऊद पाकिस्तान में आईएसआई की सुरक्षा में रहता है। छोटा राजन का यह बयान दाऊद के पाकिस्तान में न होने के झूठ की भी पोल खोलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *