Menu Close

आईएस ने जारी किया वीडियो, कहा अभी और होंगे पेरिस जैसे हमले!

हमले के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने राष्ट्र के नाम संदेश में आपातकाल की घोषणा की है। राष्ट्रपति भी फुटबॉल मैच देख रहे थे। हमले का पता चलते ही राष्ट्रपति को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया।

हालांकि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस पर इस हमले का शक जताया जा रहा है। सोशल मीडिया पर भी आईएस के समर्थक हमले की तारीफ कर रहे हैं।

पेरिस पुलिस के प्रवक्ता माइकल कैडोट के मुताबिक बैटाक्लां में ४ हमलावरों को मार गिराया जा चुका है जिसमें से तीन विस्फोटक बेल्ट पहने हुए थे। हमला पेरिस के समयानुसार रात के ९ बजे हुआ था।

पेरिस में भारतीय दूतावास के डिप्टी चीफ मनीष प्रभात का कहना है कि इस हमले में किसी भी भारतीय को नुकसान नहीं पहुंचा है।

पेरिस हमले के लिए संदिग्‍ध माना जा रहा आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने हमले के बाद एक धमकी भरा वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में आईएस ने धमकी दी है कि पेरिस जैसे हमले अभी और होंगे।

इस्लामिक स्टेट ने फ्रांस में हुए आत्मघाती हमले के कुछ घंटों बाद ही जारी किया। समाचार एजेंसी रायटर के हवाले से कहा गया है कि इस वीडियो में आईएस ने कहा है कि अगर फ्रांस आईएस के इलाकों में बमबारी जारी रखेगा तो अभी और ऐसे हमले किए जाएंगे।

एजेंसी के अनुसार, वीडियो में एक दाड़ी वाले आतंकी को यह कहते हुए देखा जा सकता है कि जब फ्रांस के सहयोगी देश आईएस के ठिकानों पर हमले करेंगे तब तक वो कभी सुरक्षित नहीं रहेंगे। इस वीडियो की जांच की जा रही है। वी‌डियो आईएस के अल-हयात-मीडिया सेंटर से जारी किया गया है।

राजधानी पेरिस में नेशनल स्टेडियम के बाहर एक रेस्टोरेंट और कॉनसर्ट हॉल में हुई गोलीबारी और धमाकों में १२० से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है। अधिकारियों का कहना है कि हथियारों से लैस आतंकियों ने १०० से ज्यादा लोगों को मौत के घाट उतार दिया जो बैटाक्लां म्यूजिक हॉल में रॉक कॉन्सर्ट देखने गए थे।

इसके अलावा अलग-अलग जगहों पर हुए हमले में करीब ४० लोगों की मौत की खबर है। यह धमाका उस वक्त हुआ जब फ्रांस और जर्मनी के बीच नेशनल स्टेडियम में फुटबॉल मैच चल रहा था। आतंकी एके-४७ और कुछ बम के साथ पहुंचे थे।

एक चश्मदीद ने फ्रांस के रेडियो स्टेशन को बताया कि आतंकी कॉन्सर्ट हॉल में घुसे और हमला बोल दिया। वहीं के एक पत्रकार के मुताबिक आंतकियों ने १०-१५ मिनट तक हमला किया।

स्त्रोत : अमर उजाला

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *