Menu Close

इस्लामिक स्टेट को फ्रांस का जोरदार उत्तर : १० फ्रांसीसी फाइटर प्लेनस् ने की सीरिया में आतंकी अड्डों पर बमबारी !

यह समाचार फ्रांस की संवेदनशीलता, साहस एवं राष्ट्रनिष्ठा अंकित करता है । भारत की मोदी सरकार भी पाक-समर्थित आतंकवाद को इसी प्रकार समाप्त करे ऐसी देशभक्तों की सरकार से अपेक्षा है । – हिन्दूजागृति

रक्का – पैरिस में आतंकी हमले के ४८ घंटे बाद ही फ्रांस ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट को करारा प्रत्युत्तर दिया है। फ्रांस की सेना ने १० फाइटर प्लेन से सीरिया के रक्का में इस्लामिक स्टेट के आतंकी अड्डों पर जबरदस्त बमबारी की है। अमेरिकी सेना की मदद से की गई इस कार्रवाई में इस्लामिक स्टेट के कमांड पोस्ट और ट्रेनिंग कैंप को ध्वस्त किए जाने का समाचार है।

शुक्रवार को पैरिस में हुए आतंकी आक्रमण के बाद फ्रांस की ओर से यह पहली बडी कार्यवाई है। बर्बर आतंकी संगठन रक्का को अपनी कथि‍त राजधानी बताता है। फ्रांस के रक्षा मंत्री के मीडिया एडवाइजर के अनुसार, फाइटर प्लेन ने जिन ठिकानों पर बमबारी की उनमें एक कमांड सेंटर, एक रिक्रूमेंट सेंटर, आयुध भंडार तथा ट्रेनिंग कैंप शामिल है। इस हमले के लिए फाइटर प्लेन ने यूएई और जॉर्डन से उडान भरी थी।

अधिकारी ने बताया कि इस कार्रवाई में २० बम गिराए गए और सभी चिन्हि‍त केंद्रों को नष्ट कर दिया गया है। दूसरी ओर, इस्लामिक स्टेट के मीडिया विंग का कहना है कि, हवाई हमले से पहले ही उसने सभी केंद्रों को खाली कर दिया था, लिहाजा उसे किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है।

स्त्रोत : आज तक

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *