Menu Close

पाक में नाबालिग ईसाई लडकी का जिहादीद्वारा अपहरण कर जबरन इस्लाम में धर्मपरिवर्तन

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार बढते ही जा रहे हैं । कथित मानवाधिकार के रक्षक अब इन समाचारों पर चुप क्यों हैं ? – हिन्दूजागृति

hindu_conversionपाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्दू, सिख व ईसाइयोंके मानवाधिकारोंका सरेआम हनन किया जा रहा है। सियालकोट के हाजीपुरा थाने के नए मिनांपुरा क्षेत्र के ईसाई समुदाय की १३ वर्षीय सना का पहले २१ वर्षीय वाहिद अख्तर ने अपहरण किया और फिर जबरन धर्म परिवर्तन करवाकर विवाह कर लिया ।

इतिहासकार सुरेंद्र कोछड ने बताया कि, घटना ९ नवंबर की है। पुलिस ने धर्म परिवर्तन के पश्चात जबरदस्ती विवाह करवाने का परिवाद प्रविष्ट किया है । सियालकोट पुलिस के जांच अधिकारी ने बताया कि सना के पिता शाहिद जॉन ने शिकायत दी कि, वह ९ नवंबर को जब अपने काम से घर वापस आए तो पता चला कि उनकी पांचवीं कक्षा में पढनेवाली सना छोटी बहन हिना के साथ घर वापस आ रही थी तो वाहिद अख्तर ने उसका अपहरण कर लिया। इसके बाद पूरा परिवार वाहिद के घर गया।

वाहिद व उसका परिवार पशु काटने का व्यवसाय करता है। वाहिद के पिता ने विश्वास दिलाया कि जब बेटा घर वापस आएगा तो वह उनकी बेटी को उनके पास लेकर आ जाएंगे। जब वाहिद वापस नहीं आया तो पुलिस में परिवाद दिया गया। बाद में पता चला कि, सना को पहले इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए मजबूर किया गया। इसके बाद वाहिद के साथ उसकी विवाह कर लिया। लोगोंने निकाह पढने वाले मोहम्मद खालिद के साथ भी संपर्क किया है।

स्त्रोत : नई दुनिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *