Menu Close

सीरिया में इस्लामिक स्टेट के गढ पर चौतरफा हमले, फ्रांस के बाद रूस ने भी दागी क्रूज मिसाइलें

पेरिस/मॉस्को : रूस ने एक बार फिर सीरिया में इस्लामिक स्टेट के ठिकानोंपर आक्रमण करना शुरू कर दिया हैं। मंगलवार को रूस ने मैडेटेरियन सागर से इस्लामिक स्टेट के गढ रक्का को लक्ष्य बनाकर एक बार फिर मिसाइल आक्रमण किए हैं। फ्रांस और अमेरिकी सरकार के अफसरोंने क्रूज मिसाइल दागे जाने की पुष्टि की है। रॉयटर्स के अनुसार, रूस ने सीरिया में सी लॉन्च्ड क्रूज मिसाइल और लॉन्ग रेंज बॉम्बर्स से हमला किया है। पेरिस आक्रमण के बाद फ्रांस ने इस्लामिक स्टेट हेडक्वार्टर्स रक्का में लगातार बम बरसा रहा है। बता दें कि मंगलवार को ही पुतिन ने माना था कि मिस्र में क्रैश हुआ रूसी प्लेन आतंकियोंका निशाना बना था।

फ्रांस ने तेज किए हमले

न्यूज एजेंसी एएफपी के समाचार के अनुसार, फ्रांस ने एक न्यूक्लियर पावर्ड एयरक्राफ्ट कैरियर जहाज मेडिटैरियन सागर में भेजने का निर्णय लिया है। यह इसी सप्ताह सीरिया या लेबनान के निकट पहुंच सकता है। इसे इस्लामिक स्टेट पर हमले तेज करने के मकसद से भेजा जाएगा।

फ्रांस ने कहा- सीरिया आतंक की फैक्ट्री

ओलांद ने फ्रेंच संसद में कहा, “फ्रांस ने इस संकट के शुरुआत में ही कहा था कि, सीरिया मामले पर एकता होनी चाहिए, जो आतंकवादियोंके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए बहुत आवश्यक है। सीरिया आतंकवादियोंकी सबसे बडी फैक्ट्री बन चुका है और इंटरनेशनल कम्युनिटी ने इसे लगातार देखा है।”

एंटी इस्लामिक स्टेट ग्रुप ‘रक्का इज बीइंग स्लॉटर्ड साइलेंटली’ ने उन जगहों के मैप जारी किए हैं, जहां फ्रेंच जेट्स ने हमले किए

स्त्रोत : दैनिक भास्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *