Menu Close

मुंबई – सांताक्रूझ हवाई अड्डे के परिसर में अनधिकृत प्रार्थनास्थल पर कार्रवाई करें ! – हिन्दुत्वनिष्ठ संगठन

  • राष्ट्र के हित एवं सुरक्षा हेतु हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनोंद्वारा ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’ करने की चेतावनी !

  • गोरक्षकोंको सुरक्षा हेतु शस्त्र परवाने देने की मांग !

जो हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनोंके ध्यान में आता है, वह सभी यंत्रणा हाथ में रहनेवाले प्रशासन के ध्यान में क्यों नहीं आता ? अथवा, कहीं ऐसा तो नहीं कि, जानबूझकर इसे नजर अंदाज किया जा रहा हो ?

बाईं ओर से श्री. मोतीराम गोंधली, आधुनिक वैद्य श्री. उदय धुरी, श्री. अभय वर्तक एवं श्री. अजय शेलार

मुंबई : यहां के सांताक्रूझ (डोमेस्टीक) हवाई अड्डा परिसर में ए. टी. सी. टावर के पास वाहनतल में बांस एवं तिरपाल की सहायता से अनधिकृत ‘शेड’ का निर्माण कार्य किया गया है। ऐसे स्थान पर प्रतिदिन नमाजपठन किया जा रहा है। इस ‘शेड’ में बाहर से भी लोग नमाज के लिए आ रहे हैं।

‘हवाई अड्डा’ एक अतिसंवेदनशील एवं शांतिक्षेत्र है एवं स्थायी रूप से आतंकवादियोंका लक्ष्य रहा है। इस विषय में पुलिस थाना एवं संबंधित जी. वी. के. आस्थापन को पत्रव्यवहार कर इस विषय की गंभीरता को ध्यान में ला दिया गया है। एक तो उन्हें उस की गंभीरता ध्यान में नहीं आई अथवा वे जानबूझ कर इस ओर दुर्लक्ष कर रहे हैं। यदि यहां पर धर्मांधोंद्वारा विस्फोटक लाए गए, तो किसी के समझ में भी नहीं आएगा !

इसलिए, ‘हिन्द स्वराज्य प्रतिष्ठान’ के संस्थापक अध्यक्ष श्री. अजय शेलारद्वारा मुंबई मराठी पत्रकार संघ में आयोजित पत्रकार परिषद में देश की सुरक्षा हेतु इस अनधिकृत निर्माण कार्य पर कार्रवाई करने की मांग की गई।

इस अवसर पर सनातन संस्था के प्रवक्ता श्री. अभय वर्तक, हिन्दू जनजागृति समिति के मुंबई प्रवक्ता वैद्य श्री. उदय धुरी तथा बजरंग दल के ठाणे जिला गोरक्षा संयोजक श्री. मोतीराम गोंधली उपस्थित थे।

इस पत्रकार परिषद में हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनोंद्वारा उपरोक्त मांग के साथ ‘गोरक्षकोंको सुरक्षा हेतु शस्त्र परवाने देने’ एवं ‘बांग्लादेशी घुसपैठियों एवं उन्हें सहायता करनेवालोंपर कार्यवाही करने’ की मांगोंके लिए मुंबई एवं ठाणे में राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन करने की चेतावनी दी गई है। इस आंदोलन के विषय में जानकारी देने हेतु यह पत्रकार परिषद आयोजित की गई।

इस समय सनातन संस्था के प्रवक्ता श्री. अभय वर्तक ने कहा कि, ‘आइ.एस.आइ.एस. के कारण युरोप में भारत के लिए सब से बडा संकट उत्पन्न हो गया है। ‘आइ.एस.आइ.एस.में सम्मिलित होने हेतु महाराष्ट्र से अनेक युवक जा रहे हैं !

इस पार्श्वभूमि पर, हवाई अड्डे पर अनधिकृत मस्जिद का निर्माण कार्य होने पर भी पुलिस एवं हवाई अड्डा प्रशासन कार्रवाई नहीं करते; इसके विपरित, निर्माण कार्य तोडने हेतु अनशन करनेवाले श्री. अजय शेलार को ही ‘नोटिस’ दी जा रही है ! उन्हें, आंदोलन करने तथा चार से अधिक लोगोंको एकत्रित आने पर प्रतिबंध लगाया गया है; मात्र अनधिकृत मस्जिद में प्रतिदिन सैकडोंकी संख्या में लोग पांच बार नमाजपठन कर रहे हैं। उन पर कार्रवाई नहीं की जाती; यह कौन सी ‘धर्मनिरपेक्षता’ है ?

मस्जिद के बाहर नमाज पढते हुए मुसलमान

यह इस देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने का प्रकार है। कल यदि यहां पर आकर ‘आइ.एस.आइ.एस. के लोगोंने विस्फोट किया, तो उसका दायित्व किस पर रहेगा ?’

हिन्दू जनजागृति समिति के मुंबई प्रवक्ता वैद्य श्री. उदय धुरी ने कहा कि, ‘गोमाता को बचानेवाले हरियाणा के श्री. संदीप कटारिया, पुणे के श्री. मिलींद एकबोटे एवं पंजाब गोरक्षा दल के श्री. सतीशकुमार पर जानलेवा आक्रमण हुए हैं।

केवल गोरक्षकोंपर ही नहीं, अपितु अनेक बार पुलिस कर्मियोंपर भी धर्मांध आक्रमण करते हैं। ऐसे प्रसंगों में गोरक्षकोंको स्वसंरक्षणार्थ शस्त्र पास में रखने की अनुमति मिलनी चाहिए। पूरे देश में गोहत्या रोकने हेतु गोरक्षक अपने प्राण संकट में डाल कर प्रयास कर रहे हैं। कर्नाटक में बजरंग दल के कार्यकर्ता प्रशांत पुजारी की धर्मांधोंद्वारा बीच सड़क में हत्या की गई।

इसलिए, गोरक्षकोंको स्वसंरक्षणार्थ शस्त्र परवाने मिलने चाहिए !

ठाणे जिला गोरक्षा प्रमुख श्री. मोतीराम गोंधली ने कहा कि, वर्तमान में गायोंको बचाते समय गोतस्करोंद्वारा गोरक्षकोंपर जानलेवा आक्रमण किए जा रहे हैं। कसाईयोंद्वारा किए गए आक्रमण में गोरक्षकोंकी मृत्यु हो रही है। पुलिस सुरक्षा करने में पर्याप्त नहीं हैं।

इसलिए, गोरक्षकोंको स्वसंरक्षणार्थ शस्त्रपरवाने देने ही चाहिए !

देश के सर्वाधिक संवेदनशील माने जानेवाले हवाई अड्डे पर सदैव अतिदक्षता की चेतावनी दी जाती है !

ऐसी स्थिति में भी इस अनधिकृत बांधकाम, अनधिकृत समूह, बिना जांच के लाई जानेवाली सामग्री के विषय में हवाई अड्डा पुलिस थाना, पुलिस उपायुक्त, सहायक पुलिस आयुक्त, मुंबई पुलिस आयुक्त, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, हवाई अड्डा प्राधिकरण की देखभाल करनेवाले जी.वी.के. आस्थापन इन सभींके पास एक मास पूर्व ‘हिन्द स्वराज्य प्रतिष्ठान’द्वारा परिवाद करने पर भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस शेड में बडी पेटी रखी है। यदि इस स्थान पर धर्मांधोंद्वारा कुछ विस्फोटक लाकर रखे गए, तो किसी के समझ में भी नहीं आएगा !

इस संदर्भ में प्रतिष्ठानद्वारा परिवाद में कहा गया है कि, ए.डी.सी. टॉवरद्वारा अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रांतर्गत विमान की व्यवस्था एवं नियंत्रण होता है। यदि इस मनोरे को (टॉवर को) धोखा पहुंचा, तो संपूर्ण हवाई उड्डान व्यवस्था तहस नहस हो जाएगी, जिस से पूरे विश्व एवं भारत में अपनी सुरक्षा एवं सुरक्षा तंत्र की बदनामी होगी !’

आइ.एस.आइ.एस. समान क्रूर आतंकवादी संगठनद्वारा भारत पर आक्रमण करने का आयोजन करते समय हवाई अड्डा समान अतिसंवेदनशील स्थान पर अनधिकृत निर्माण कार्य को अनुमति देना, समूह एकत्रित करना, संगठित होना ये बातें सुरक्षा की दृष्टि से विनाशक सिद्ध हो सकती हैं !

इसलिए संबंधित अनधिकृत निर्माण कार्य को तुरंत रोका जाना चाहिए !

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *