Menu Close

बेंगलुरू में ९ से १३ दिसंबर की कालावधि में भव्य आध्यात्मिक मेले का आयोजन

  • १० लाख  हिन्दू उपस्थित रहने का अनुमान

  • हिन्दुओंके मेले में धर्म पर आए संकट एवं उपायोंके विषय में जनजागृति के कार्यक्रम का भी समावेश होना समय की आवश्यकता है !

(प्रतीकात्मक छायाचित्र)

बेंगलुरू : बेंगलुरू में ९ से १३ दिसंबर की कालावधि में ‘हिन्दू अध्यात्मिक एवं सेवा मेला संगठन’ की ओर से ५ दिवसीय भव्य मेले का आयोजन किया गया है।

प्रख्यात हिन्दुत्वनिष्ठ स्तंभलेखक श्री.एस. गुरुमूर्ति एवं हिन्दू अध्यात्मिक एवं सेवा मेला संगठन के अध्यक्ष श्री. विजय संकेश्‍वर ने एक पत्रकार परिषद में यह जानकारी दी।

इस मेले में कर्नाटक राज्य के विविध सामाजिक-धार्मिक क्षेत्रों में कार्यरत संस्थाओंके कार्य की पहचान करवा कर दी जाएगी। इन संस्थाओंको मेले के उपलक्ष्य में एक व्यासपीठ उपलब्ध होगा। आयोजकोंने ऐसी अपेक्षा व्यक्त की है कि, नगर एवं आसपास के क्षेत्रोंसे १० लाख हिन्दू इस मेले का भ्रमण करेंगे।

इस मेले में हिन्दुओंका आध्यात्मिक तत्त्वज्ञान एवं उस पर आधारित मूल्य एवं परंपरागत हिन्दू जीवनशैली का प्रत्यक्ष में कैसा मेल करें, इस विषय पर मार्गदर्शन किया जाएगा।

इसलिए वर्तमान में भयग्रस्त करनेवाले पर्यावरण, प्रदूषण, मानवीय मूल्य तथा महिलाओंका सम्मान करना एवं राष्ट्रप्रेम, ऐसे विविध प्रश्‍नोंपर उपाय का शोध करना संभव होगा। इसके अतिरिक्त इस मेले में ‘प्राचीन ऋषिमुनियोंद्वारा दिया गया आध्यात्मिक ज्ञान’ एवं ‘प्राचीन धर्म ग्रंथ पर आधारित धार्मिक जीवनशैली’ अर्थात ‘धर्म’ की जानकारी दी जाएगी।

स्त्रोत : दैनिक सनातन प्रभात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *